संजीवनी टुडे

आईएसएल-6: चांग्ते ने हाईलैंडर्स के खिलाफ चेन्नइयन को हार से बचाया

संजीवनी टुडे 26-02-2020 10:55:42

सब्सीट्यूट लालियानजुआला चांग्ते ने इंजुरी टाइम में एक बेहतरीन गोल दागते हुए मंगलवार रात यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अंतिम लीग मुकाबले में हाईलैंडर्स नाम से मशहूर मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया।


गुवाहाटी। सब्सीट्यूट लालियानजुआला चांग्ते ने इंजुरी टाइम में एक बेहतरीन गोल दागते हुए मंगलवार रात यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अंतिम लीग मुकाबले में हाईलैंडर्स नाम से मशहूर मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। 

मेजबान टीम के लिए मैच के हीरो रहे मार्टिन चावेस ने 71वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी थी, जो इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट तक कायम रहा। 

हाईलैंडर्स को इस सीजन की तीसरी जीत मिलना लगभग तय लग रहा था लेकिन 82वें मिनट में मैदान पर आए चांग्ते ने इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में गोल करते हुए उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। दोनों ही टीमों का यह 18वां मैच था। चेन्नइयन एफसी पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। 18 मैचों से उसने आठ जीत, पांच हार और पांच ड्रा से 29 अंक जुटाए हैं।

हाईलैंडर्स का यह इस सीजन का आठवां ड्रा है। उसे दो मैचों में जीत मिली है जबकि आठ मैचों में हार का सामना करना पडा है। यह टीम 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहते हुए लीग से विदा हुई। 

मेजबान नॉर्थईस्ट ने पहले मिनट में एक जोरदार आक्रमण किया। मिलान सिंह ने मार्टिन चावेस के पास पर बॉल को नेट में पहुंचाने की कोशिश, लेकिन चेन्नइयन के करणजीत सिंह ने आसानी से इसे रोक लिया। मेजबान टीम के हमलों के बाद चेन्नइयन ने 17वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। 

टोंडोंबा सिंह ने एक लंबा पास दिया और अफगानिस्तानी खिलाड़ी मसीह साइघानी ने नॉर्थईस्ट की डिफेंस में सेंध लगाते हुए बॉल को नेट में डालकर चेन्नइयन को 1-0 की बढ़त दिला दी। 

साइघानी इसके साथ ही आईएसएल में गोल करने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नइयन के लिए इसके बाद अनिरुद्ध थापा 31वें मिनट में एक शानदार शॉट लगाया, जिसे हालांकि ब्लॉक कर दिया गया। इसके दो मिनट बाद ही चेन्नइयन के जर्मनप्रीत सिंह को येलो कार्ड और 41वें मिनट में मेहमान टीम के टोंडोंबा को रेड कार्ड दिखा दिया गया। 

टोंडोंबा को रेड कार्ड मिलने के बाद नॉर्थईस्ट को पेनाल्टी मिल गई। इसके बाद काफी देर से मौके की तलाश में लगे मार्टिन चावेस ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट को हाफ टाइम से पहले ही मुकाबले में 1-1 की बराबरी दिला दी। टोंडोंबा को रेड कार्ड मिलने के बाद चेन्नइयन को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेल को आगे जारी रखा पड़ा। इसके बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी के साथ दूसरे हाफ में पहुंची। 

दूसरा हाफ के शुरुआती 10 मिनट में मैदान में कोई बड़ा घटनाक्रम नहीं हुआ लेकिन आसमान ने अपना दिल खोल दिया। मैच की शुरुआत से ही बूंदाबांदी हो रही थी लेकिन 55वें मिनट के आते-आते बारिश तेज हो गई। 61वें मिनट में मेजबान टीम के स्ट्राइकर चावेस गेंद लेकर बाक्स में घुसे और बाइलाइन तक पहुंचे लेकिन दीपक टांगरी ने स्लाइड कर गेंद को क्लीयर करने के प्रयास में चावेस को गिरा दिया।

चावेस ने पेनाल्टी की अपील की लेकिन रेफरी ने नकार दिया। मेजबान टीम ने 65वें मिनट में एक और हमला बोला लेकिन मिलन सिंह, राकेश प्रधान और लालेंमाविया का यह सम्मिलित प्रयास बिना नतीजे के दम तोड़ गया। तमाम नाकामियों के बावजूद मेजबान टीम बढ़त हासिल करने के प्रयास में लगी रही और इसी क्रम मे उसे 71वें मिनट में सफलता मिल ही गई। चावेस ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया। बराबरी का गोल करने के मकसद से चेन्नइयन एफसी ने 82वें मिनट में दो बदालाव कर अपनी आक्रमणपंक्ति को मजबूत करने का प्रयास किया। धनपाल गणेश और रेमी बाहर गए जबकि लालियानजुआला चांग्ते और जेरी लालरिंजुआला अंदर लिए गए।

86वें मिनट में नाईथईस्ट युनाइटेड एफसी ने एक और अच्छा हमला किया लेकिन मिलन सिंह और चावेस का यह प्रयास नाकाम चला गया। एसा लग रहा था कि मेजबान टीम इस सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज कर लेगी लेकिन स्थानापन्न के तौर पर मैदान पर आए चांग्ते ने अंतिम मिनट में रन-आफ-प्ले के खिलाफ जाकर गोल कर उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली HC ने आधी रात को सुनवाई की

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूल कॉलेज आज भी बंद

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended