संजीवनी टुडे

क्या जडेजा और अश्विन के साथ कॉम्पिटिशन कर रहे है कुलदीप यादव? चाइनामैन गेंदबाज ने खुद दिया जवाब

संजीवनी टुडे 21-09-2019 11:57:52

कुलदीप इस समय इंडिया-ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।


डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव सहित जडेजा और अश्विन भी प्लेइंग इलेवन के प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में इन दोनों के साथ कॉम्पिटिशन पर कुलदीप यादव ने अपनी बात रखी है। 

यह खबर भी पढ़े: आजकल नींद में भी शायरी याद कर रहे है टीम इंडिया के गब्बर, देखिये वीडियो

कुलदीप इस समय इंडिया-ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। मैच के बाद कुलदीप ने संवाददाताओं से कहा, “टीम में मेरे, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मिलाकर तीन स्पिनर हैं। सही संयोजन चुनना काफी मुश्किल होता है। आपको मौका भुनाने के लिए तैयार रहना पड़ता है। जाहिर सी बात है कि आपको कम मौके मिलते हैं तो आप पर दवाब रहता है।”

कुलदीप ने कहा, “अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते हो तो खेल के लंबे प्रारूप को खेलना काफी मुश्किल होता है। अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते तो लय में आने में समय लगता है। जब आप सीमित ओवरों में खेलते रहते और फिर टेस्ट खेलते हो तो भी काफी मुश्किल होती है।”

यह खबर भी पढ़े: Ind vs SA 2019: टेस्ट सीरीज के लिए ऐसे तैयारी कर रही है टीम इंडिया, देखिये वीडियो

उन्होंने कहा, “आपको लंबे स्पैल डालने होते हैं, अभ्यास मैच खेलने होते हैं, फील्ड कैसे लगानी है समझना होता है और देखना होता है कि विकेट कैसे लेने हैं। मेरे लिए जरूरी था कि मैं यहां इंडिया-ए से खेलूं और ज्यादा से ज्यादा ओवर करूं। अभी काफी कुछ काम करना बाकी है।”

बता दें कि कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। वह हालांकि इस बात से निराश नहीं हैं और उनका कहना है कि इससे उन्हें टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। कुलदीप यादव भारत की टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended