संजीवनी टुडे

आईपीएल-2020 ऑक्शन: 332 खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट, 73 स्थानों के लिए होगी....

संजीवनी टुडे 14-12-2019 01:08:00

आईपीएल-2020 में 13वां सीजन में खेला जायेगा, आईपीएल के लिए प्लेयर्स ऑक्शन यानी खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में आठों फ्रैंचाइजियां अपनी-अपनी टीमों में बाकी बचे स्थानों बोली लगाएंगी।


नई दिल्ली। आईपीएल-2020 में 13वां सीजन में खेला जायेगा, आईपीएल के लिए प्लेयर्स ऑक्शन यानी खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में आठों फ्रैंचाइजियां अपनी-अपनी टीमों में बाकी बचे स्थानों बोली लगाएंगी। इस लीग में एंट्री करने के इरादे से इस बार 997 खिलाड़ियों ने अपने नाम रजिस्टर कराए थे। इस  बार बोली का सबसे टॉप रिजर्व बेस प्राइज 2 करोड़ है, जिसमें 7 विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं। 2 करोड़ की स्लैब में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

यह भी पढ़े: आईपीएल-2020: रोहित शर्मा की टीम में 7 जगह खाली, ऑक्शन के लिए पर्स में बजट 13.5 करोड़

दरअसल, कोलकाता में होने जा रही यह नीलामी गुरुवार (19 दिसंबर) को दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगी। आईपीएल की आठों फ्रैंचाइजियों ने इन खिलाड़ियों में अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स के नाम दिए थे, जिनके बाद 332 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस बार नीलामी में कुल 73 खाली जगहों को भरा जाना है। 2 करोड़ की स्लैब में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। इन 7 विदेशी नामों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज का नाम है।

 

 

🚨ALERT: VIVO IPL 2020 Player Auction list announced. 332 players set to go under the hammer!

Let the number crunching begin 🧐✍️✍️

📰Click here for all the details https://bit.ly/2YGriQ0 

View image on Twitter

 

बता दे,  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण के लिए होने वाली नीलामी में 332 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था। 13वें सीजन के इस ऑक्शन में रिजर्व बेस प्राइज के तहत सबसे महंगी स्लैब में किसी भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो रॉबिन उथप्पा का नाम है। 

IPL auction 971 players including 713 Indians register know stay out

रॉबिन ऑक्शन की दूसरी सबसे महंगी रिजर्व स्लैब 1.5 करोड़ में शामिल एक मात्र नाम हैं। रॉबिन के बाद भारतीय सितारों में पीयूष चावला, युसूफ पठान और जयदेव उनादकत का नाम 1 करोड़ के बेस प्राइज वाली स्लैब में शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now