संजीवनी टुडे

IPL टीम KKR ने इस विस्फोटक बल्‍लेबाज को बनाया कोच, कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड है नाम

संजीवनी टुडे 10-08-2019 15:37:55

मैक्‍कलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्‍कलम कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी कर रहे हैं लेकिन इस बार वह कोच की भूमिका में नजर आएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस आईपीएल (IPL) टीम ने उन्हें सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है।

यह खबर भी पढ़े:अगले सप्ताह सुलझ जाएगा द्रविड़ का हितों के टकराव का मुद्दा: डीके जैन

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मैक्‍कलम इसके साथ ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिडाड नाइटराइडर्स के साथ मुख्य कोच के रूप में भी जुड़ेंगे। दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों टीमों में वह साइमन कैटिच की जगह लेंगे। 

ु

बता दे कि, मैक्‍कलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी20 लीग में खेलते रहे। केकेआर से मैक्‍कलम आईपीएल के शुरुआती सत्र में जुड़े थे।

ु

उन्होंने आईपीएल के सबसे पहले मैच में 158 रन की धुआंधार पारी खेली थी। वह पांच सत्र तक केकेआर टीम के सदस्य रहे और इस बीच 2009 में उन्होंने टीम की अगुवाई भी की थी। 

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि पिछले दिनों ब्रैंडन मैक्‍कलम ने कहा था कि वे मौजूदा कनाडा टी-20 लीग के खत्म होने के बाद किसी भी प्रारूप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे यह ऐलान करते हुए संतुष्टि और गर्व का अहसास हो रहा है कि कनाडा टी-20 लीग के बाद मैं किसी प्रारूप में क्रिकेट नहीं खेलूंगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended