संजीवनी टुडे

IPL Qualifier 2: सनराइजर्स ने कोलकाता को दिया 175 रन का लक्ष्य

संजीवनी टुडे 25-05-2018 20:52:29


नई दिल्ली। आईपीएल 2018 का दूसरा क्‍वालीफायर का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बिच खेला जा है। इस बिच कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट के  नुकसान पर 20 ओवर में 174 रन बनाए है। धवन (34), विलियमसन (3), साहा (35), शा‍किब (28), दीपक (19), ब्रेथवेट (7), यूसुफ (3) रन बनाकर आउट हुए । राशिद (34), भुवनेश्‍वर (5), रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे। इस तरह सनराइजर्स ने कोलकाता को 175 रन का लक्ष्य दिया है। 


धवन और विलियमसन दोनों एक ही ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए। साहा पियूष चावला की गेंद पर कार्तिक के हाथों में कैच दे बैठे। शा‍किब कुलदीप यादव की गेंद पर रन आउट हुए। दीपक सुनील नारायन की गेंद पर कैच आउट हुए, उसके बाद ब्रेथवेट रन आउट हुए और अगले ही ओवर में यूसुफ कैच आउट हुए। क्‍वालीफायर 1 में हैदराबाद को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने एलिमिनेटर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को हराकर क्‍वालीफायर 2 में जगह बनाई है ।

 

ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। इस मुकाबलें में जो टीम जीत दर्ज करेगी ,वह मुंबई में 27 मई को महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था, लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है। 

ू

नाइट राइडर्स की टीम पिछले चार मैचों में चार जीत के साथ बेहतरीन फॉर्म में चल रही है, जबकि लीग तालिका में शीर्ष पर रहे सनराइजर्स को पिछले कुछ मैचों में जूझना पड़ा है। सनराइजर्स की टीम लगातार चार मैच गंवा चुकी है जो केन विलियमसन की टीम के लिए चिंता की बात है। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और राशिद खान की मौजूदगी में सनराइजर्स का गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा सत्र में संभवत: सबसे मजबूत है और ये गेंदबाज ईडन गार्डेंस की पिच से हर संभव मदद हासिल करने की कोशिश करेंगे। 

ू

ईडन गार्डेंस हालांकि दिनेश कार्तिक की नाइट राइडर्स के पक्ष में है जो घरेलू हालात का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। विलियमसन की टीम को नाइट राइडर्स को रोककर विजयी लय हासिल करने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। दोनों टीमों ने राउंड रॉबिन में एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक जीत दर्ज की है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

टीमें 
सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, केन विलियमसन (W), शा‍किब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, ऋद्धिमान साहा (C), कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद 

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नारायन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्‍पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (W/ C),  शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम् मावी

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended