संजीवनी टुडे

IPL Live Score, RR vs DC: सात साल बाद रहाणे ने लगाया शतक, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 192 रन का लक्ष्य

संजीवनी टुडे 22-04-2019 19:49:29


जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 40वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। इसमें दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। राजस्थान ने दिल्ली को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य दिया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 191 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) ने बनाए। उन्होंने 63 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के लगाए।

रहाणे का आईपीएल में यह दूसरा शतक है। पहला शतक उन्होंने सात साल पहले 2012 यानी 5वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शतक जड़ा था। उनके अलावा स्टीव स्मिथ (50), स्टुअर्ट बिन्नी (19), संजू सैमसन (0), एश्टन टर्नर (0), बेन स्टोक्स (8), और  रियान पराग ने 4 रन का योगदान दिया। दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने दो जबकि ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल और क्रिस मॉरिस ने एक-एक विकेट चटकाया। 

रॉयल्स की अगुवाई ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कर रहे हैं जबकि कैपिटल्स की कमान युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के हाथों में हैं। दोनों टीमों के दरमियान आईपीएल में अब तक 18 मैच खेले गए हैं। जिसमें से राजस्थान ने 11 मैच जीते जबकि दिल्ली ने 7 मैच में बाजी मारी। पिछले कई सालों से राजस्थान का दिल्ली के खिलाफ दबदबा रहा है। दोनों टीमों की साल 2013 से अब तक 8 मर्तबा टक्कर हुई है जिसमें राजस्थान ने 7 बार मैच अपने नाम किया वहीं दिल्ली सिर्फ 1 ही मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

राजस्थान की टीम अपना कप्तान बदलते ही जीत की पटरी पर लौट आई है। अजिंक्य रहाणे की जगह नए कप्तान बनाए गए स्मिथ के हाथों में कमान आते ही टीम ने अपने घर में पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से करारी मात दी है। राजस्थान नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंकों के सहारे तालिका में सातवें नंबर पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।  वही दिल्ली इस समय 10 मैचों में छह जीत और चार हार के साथ 12 अंकों की बदौलत तीसरे नंबर पर कायम है। उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान होती जा रही है। 

ु

दोनों टीमें

दिल्ली कैपिटल : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (सी), ऋषभ पंत (डब्ल्यू), कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, शेरफेन रदरफोर्ड, एक्सर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (डब्ल्यू), स्टीवन स्मिथ (सी), बेन स्टोक्स, रियान पराग, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

More From sports

Trending Now
Recommended