संजीवनी टुडे

IPL: एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली का सामना हैदराबाद से

संजीवनी टुडे 08-05-2019 10:19:25


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2019 के एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला विशाखापट्नम के डॉ. वाई.एस. राजाशेखरा रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। जो भी टीम यह मुकाबला हारेगी वो आईपीएल से बाहर हो जाएगी जबकि जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में 10 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दिल्ली आईपीएल में कभी फाइनल तक नहीं पहुंची है। एसे में दिल्ली यह मुकाबला जीतकर फाइनल की तरफ एक कदम बढ़ाना चाहेगी। दिल्ली का इस सीजन प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। दिल्ली ने इस बार लीग चरण में कमाल का प्रदर्शन किया और 14 मैचों में नौ में विजयी रहकर तीसरे नंबर पर रही। दिल्ली बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलित टीम है। 

दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार स्कोरर शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर रिषभ पंत से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने लीग मुकाबलों मे 400 से अधिक रन बनाए हैं। गेंदबाजी में स्पिनर अमित मिश्रा, अक्षर पटेल और इशांत शर्मा टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं। मिश्रा ने नौ मैचों में नौ विकेट निकाले हैं। 

दूसरी ओर, हैदराबाद अपना आखिरी मुकाबला हारने के बाद बाल-बाल बची और मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ नौ विकेट की शानदार जीत ने उसे चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचा दिया। हैदराबाद की टीम भाग्यशाली रही कि उसे आखिरी मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बावजूद प्लेऑफ में जगह मिली और अब एलिमिनेटर में खुद को साबित कर इस हाथ आए मौके को भुनाने का उनके पास आखिरी मौका है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

हैदराबाद अपने शीर्ष स्कोरर डेविड वार्नर की कमी से जूझ रही है। हालांकि पिछले मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 70 रन की उपयोगी पारी खेली थी। ऐसे में उनका प्रदर्शन करना अहम होगा। इसके अलावा रिद्धिमान साहा, मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे और विजय शंकर से महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम को बेहतर खेल दिखाने की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में हैदराबाद के पास अच्छा संयोजन है। स्पिनर रशीद खान, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने उम्दा प्रदर्शन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended