संजीवनी टुडे

आईपीएल: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराया

संजीवनी टुडे 09-05-2019 11:01:13


विशाखापत्तनम, 08 मई (हि.स.)। विशाखापत्‍तनम के डॉ. वाई.एस. राजाशेखरा रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2019 के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन और ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रन की धमाकेदार पारी खेली।

आईपीएल: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराया

इस हार के साथ ही आईपीएल-2019 से हैदराबाद का सफर खत्म हो गया। जबकि जीत के बाद अब दिल्ली शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 खेलेगी। इसी मुकाबले के विनर को फाइनल में 12 मई को मुंबई इंडियंस से भिड़ना होगा। आईपीएल के 12 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब दिल्ली की टीम ने प्लेऑफ का कोई मुकाबला जीता है। 

आईपीएल: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराया

दिल्ली की पारी- लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई लोकिन आठवें ओवर की चौथी गेंद पर दिल्ली को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। दीपक हुड्डा की गेंद पर वह स्टंप आउट हो गए। धवन ने 17 रन बनाए। पहले विकेट के लिए शॉ और धवन के बीच 66 रन की साझेदारी हुई। दिल्ली को दूसरा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। अय्यर को खलील अहमद ने 8 रन के निजी स्कोर पर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया। 

आईपीएल: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराया

खलील ने ही दिल्ली को तीसरा झटका पृथ्वी शॉ के रूप में दिया। शॉ ने 38 गेंदों में शानदार 56 रन बनाए। 14.1 ओवर में राशिद खान ने कॉलिन मुनरो को एलबीडब्ल्यू आउट किया। मुनरो ने 14 रन बनाए। इसी ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। दिल्ली को छठा झटका शेरफन रदरफोर्ड के रूप में लगा। भुवनेश्वर कुमार ने रदरफोर्ड को 9 रन के निजी स्कोर पर पर मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कराया। 

आईपीएल: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को दो विकेट से हराया

दिल्ली कैपिटल्स का सातंवा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने गिराया। भुवी ने खतरनाक रिषभ पंत को मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कराया। पंत ने 21 गेंदों में 49 रन बनाए। दिल्ली का आठवां विकेट अमित मिश्रा के रूप में गिरा। इसके कीमो पॉल ने चौका लगाकर दिल्ली को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी। पॉल पांच रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और राशिद खान ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट लिए। दीपक हुड्डा को 1 विकेट मिला।

sf

हैदराबाद की पारी- टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को मार्टिन गुप्टिल और ऋद्धिमान साहा की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। चौथे ओवर की पहली गेंद पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने हैदराबाद को पहला झटका दिया। शर्मा ने ऋद्धिमान साहा को 08 रन के निजी स्कोर पर मिड ऑफ पर तैनात कप्तान अय्यर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पहले विकेट के लिए साहा ने गुप्टिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 3.1 ओवरों में 31 रन जोड़े।    मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

sf

हैदराबाद का दूसरा विकेट 56 रन के स्कोर पर गिरा। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मार्टिन गप्टिल को अमित मिश्रा ने कीमो पॉल के हाथों आउट करवा दिया। गुप्टिल ने 19 गेंदों में 01 चौका और 4 छक्के की मदद से 36 रन की आक्रामक पारी खेली। इसके बाद 13.3 ओवर में कीमो पॉल ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। पॉल ने मनीष पांडे को शेरफेन रदरफोर्ड के हाथों कैच आउट कराया। पांडे ने 36 गेंदों में 3 चौके की मदद से 30 रन बनाए। 15.5 ओवर में इशांत शर्मा ने हैदराबाद को कप्तान केन विलियमसन के रूप में चौथा झटका दिया। ईशांत विलियमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

विलियमसन ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने विजय शंकर के रूप में हैदराबाद को पांचवां झटका दिया। शंकर ने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। मो. नबी ने अंतिम ओवर में कीमो पॉल पर छक्का जड़ा, लेकिन इसके बाद अक्षर को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दीपक हुडा चार रन बनाकर रन आउट हो गए। राशिद खान ने खाता भी नहीं खोला और वे विकेट के पीछे पॉल की गेंद पर कैच आउट हो गए। बासिथ थंपी एक रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से कीमो पॉल ने 3, इशांत शर्मा ने 2 जबकि ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट लिया।

More From sports

Trending Now
Recommended