संजीवनी टुडे

आईपीएल : सीएसके ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया

संजीवनी टुडे 25-10-2020 19:17:08

सीएसके ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया


दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 8 विकेट से हराकर आईपीएल में 12 मैचों में चौथी जीत दर्ज की। इस मुकाबले ने आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए,जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर जीत हासिल की। आरसीबी से मिले 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम को रितुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले चार ओवर में 10 रन प्रतिओवर से रन चुराते हुए 40 रन बना डाले। छठें ओवर में 46के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। 

क्रिस मॉरिस ने 25 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर खेल रहे डु प्लेलिस को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद रितुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 67 रनों की साझेदारी कर मैच में सीएसके की स्थिति मजबूत कर दी। इस साझेदारी को तोड़ा युजवेंद्र चहल ने। चहल ने 14वें ओवर में 113 के कुल स्कोर पर रायुडू को बोल्ड किया। रायुडू ने 27 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत 39 रन बनाए। रायुडू के आउट होने के बाद रितुराज गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। गायकवाड़ ने 42 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद धोनी और गायकवाड़ ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और सीएसके को 8 विकेट से जीत दिला दी।

 गायकवाड़ 51 गेंदों पर 4 चौके और तीन छक्के की बदौलत 65 और धोनी 21 गेंदों पर तीन चौको की बदौलत 19 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ युजवेंद्र चहल और क्रिस मॉरिस ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को एरोन फिंच और देवदत्त पड़िकल ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 3.4 ओवरों में 31 रन जोड़े। इस साझेदारी को तोड़ा सैम करन ने। करन ने एरोन फिंच को रितुराज गायकवाड के हाथों कैच आउट कराया। फिंच ने 11 गेंदों में 15 रन बनाये। सातवें ओवर में 46 के कुल स्कोर पर मिशल सैंटनर ने देवतत्त पडिकल को सैम करन के हाथों कैच करवा चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। 

इसके बाद कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचाया। 18वें ओवर में 128 के कुल स्कोर पर दीपक चाहर ने 39 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर खेल रहे डीविलियर्स को फाफ डु प्लेलिस के हाथों कैच आउट करवाया। 

इसके बाद सैम करन ने कप्तान कोहली और मोइन अली को पवेलियन भेज आरसीबी को दोहरा झटका दिया। कोहली ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया व 1 चौका और 1 छक्का लगाया। जबकि मोईन अली ने केवल 1 रन बनाए। 20वें ओवर में 139 के कुल स्कोर दीपक चाहर ने क्रिस मॉरिस को बोल्ड कर आरसीबी को छठां झटका दिया।वॉशिंगटन सुंदर 5 और गुरकीरत सिंह मान दो रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके की तरफ से सैम करन ने तीन,दीपक चाहर ने दो और मिशल सैंटनर ने एक विकेट लिया।

 आज के इस मुकाबले में आरसीबी की टीम एक और चेन्नई दो बदलाव के साथ उतरी। आरसीबी की टीम में इसुरू उदाना की जगह मोइन अली को शामिल किया गया, जबकि चेन्नई ने जोश हेजलवुड की जगह मिशेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर की जगह मोनू सिंह को मौका दिया। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में स्‍कूल खोलने पर एक-दो दिन में हो सकता है फैसला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended