संजीवनी टुडे

IPL 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किया बड़ा बदलाव, इस बड़े खिलाडी को किया बाहर

संजीवनी टुडे 01-08-2019 17:23:13

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने लेग स्पिनर मयंक मार्कण्डेय को रिलीज कर दिया है।


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने लेग स्पिनर मयंक मार्कण्डेय को रिलीज कर दिया है। चार बार की चैंपियन मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ डील करते हुए मयंक मार्कण्डेय को रिलीज कर ऑलराउंडर शेरफन रदरफोर्ड को अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया है। 

शेरफन रदरफोर्ड ऑलराउंडर हैं और उन्हें ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। मयंक मार्कण्डेय को रिलीज करने पर मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, 'हम मयंक को उनके अच्छे भविष्य के लिए शुभकामना देते हैं। वो एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमने मयंक को तराशा। 

ु

मयंक को रिलीज करना मुश्किल फैसला है लेकिन हम उसे अच्छे क्रिकेट संभावनाओं के लिए रिलीज कर रहे हैं। हम जानते हैं कि मयंक भारतीय क्रिकेट के एक चमकते हुए सितारे बनने की कगार पर हैं। मयंक हमेशा मुंबई इंडियंस फैमिली का हिस्सा रहेंगे। 

ु

पंजाब के रहने वाले मयंक मार्कण्डेय 2018 में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए थे। साल 2018 में उन्होंने 14 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए थे। साल 2019 में वो सिर्फ 3 मैच खेले और उन्हें एक विकेट मिला। मयंक मार्कण्डेय के बाहर होने की वजह राहुल चाहर भी हो सकते हैं जिन्होंने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे. उनका इकॉनमी रेट भी 6.55 रहा था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

शेरफाने रदरफोर्ड ने इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 7 मैचों में 14.60 की औसत से 73 रन बनाए थे। उन्हें महज एक विकेट मिला था। भले ही रदरफोर्ड आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन उनके अंदर काबिलियत है। वो लंबे-लंबे छक्के लगाकर पूरा मैच पलट सकते हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में उन्होंने गयाना के लिए 13 गेंदों में 45 रन की पारी खेल उसे फाइनल में पहुंच दिया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended