संजीवनी टुडे

आईपीएल 2020 : मुंबई और चेन्नई के बीच खेले गए इस सत्र के पहले मैच को टीवी पर रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा

संजीवनी टुडे 22-09-2020 16:20:10

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस मैच को टीवी पर रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा।


नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस मैच को टीवी पर रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा। सीएसके की टीम ने 19 सितंबर को टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से शिकस्त दी थी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, "ड्रीम 11आईपीएल के ओपनिंग मैच ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है!ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) के अनुसार, इस मैच को अभूतपूर्व 20 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा, जो कि किसी भी देश में किसी भी खेल लीग के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग डे व्यूअरशिप है। कोई भी लीग कभी भी इतना बड़ा नहीं हुआ।" 

पहले मैच में मुंबई को 5 विकेट से हराने के साथ ही धोनी ने बतौर कप्तान सीएसके के लिए 100वीं जीत दर्ज की। इस मैच से पहले सीएसके को मुंबई के खिलाफ लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन शनिवार को मैच जीतने के बाद, धोनी के नेतृत्व वाली फ्रेंचाइजी ने आखिरकार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल की। 

इस मैच के जरिये धोनी 437 दिनों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। उन्होंने आखिरी बार 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला था। पूर्व भारतीय कप्तान ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। 

यह खबर भी पढ़े: Reliance Jio का सबसे जबरदस्त रिचार्ज प्लान, 131GB हाई-स्पीड डेटा सहित मिलेगा बहुत कुछ

यह खबर भी पढ़े: अब 23 सितंबर तक लिए जाएंगे संविदा सीएचओ भर्ती-2020 के आवेदन, कम्प्यूटर योग्यता में शिथिलन को मिली मुख्यमंत्री की मंजूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended