संजीवनी टुडे

IPL 2020: खिलाड़ियों की अदला-बदली का दौर जारी, रहाणे पर इस टीम ने जताया भरोसा!

संजीवनी टुडे 15-11-2019 05:01:00

आईपीएल 2020 की दिसम्बर में होने वाली नीलामी से पहले खिलाड़ियों की अदला-बदली का दौर जारी है और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 100 मैच खेलने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे


नई दिल्ली। आईपीएल 2020 की दिसम्बर में होने वाली नीलामी से पहले खिलाड़ियों की अदला-बदली का दौर जारी है और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 100 मैच खेलने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे आईपीएल के अगले सत्र में राजस्थान छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय टेस्ट उपकप्तान रहाणे को ट्रेड में राजस्थान से हासिल किया है और स्पिनरों राहुल तेवतिया तथा मयंक मारकंडे को राजस्थान को रिलीज़ कर दिया है। 

यह भी पढ़े: राजस्थान/ राफेल फैसले पर बोले चतुर्वेदी- यह फैसला कांग्रेस के गाल पर तमाचा!

दिल्ली कैपिटल्स ने सह मालिक पार्थ जिंदल ने यह जानकारी देते हुए रहाणे का टीम में स्वागत किया और राहुल तथा मारकंडे को अपनी शुभकामनाएं दीं। दिल्ली ने हाल ही में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब से हासिल किया था। क्रिकेट के सभी प्रारूप में 7000 से ज्यादा रन बना चुके रहाणे आईपीएल में 2008 और 2009 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। 2010 सत्र से बाहर रहने के बाद रहाणे राजस्थान टीम से जुड़े और पिछले सत्र तक राजस्थान के साथ खेले। उन्होंने 24 मैचों में राजस्थान की कप्तानी भी की। रहाणे ने आईपीएल में 140 मैचों में 3820 रन बनाये हैं। राजस्थान के लिए उन्होंने दो शतकों और 17 अर्धशतकों सहित 2810 रन बनाये।

दिल्ली टीम ने लेग स्पिनर मारकंडे और आल राउंडर तेवतिया को राजस्थान को रिलीज़ कर दिया है। दिल्ली ने 12वें सत्र के लिए मारकंडे को मुंबई इंडियंस से लिया था। तेवतिया वापस राजस्थान की टीम में लौट रहे हैं। तेवतिया ने आईपीएल में अपना करियर 2014 में राजस्थान टीम के साथ शुरू किया था। वह 2018 और 2019 में दिल्ली की तरफ से खेले थे। पंजाब के लिए खेलेंगे गौतम आलराउंडर के गौतम अगले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब टीम की तरफ से खेलेंगे।

यह भी पढ़े: इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन लेंगे लंबा ब्रेक, सालों पहले लगी चोटें........

पंजाब ने गौतम को राजस्थान से लिया है। गौतम को 2018 की नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया था जबकि उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये था। उन्होंने 2018 में 15 और 2019 में सात मैच खेले थे। चार बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस ने स्थानीय खिलाड़ी और तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अगले सत्र के लिए अपने टीम में शामिल किया है। मुंबई ने हाल ही में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी टीम में शामिल किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended