संजीवनी टुडे

IPL 2020 RRvKXIP: सैमसन और राहुल के तूफान में उडी पंजाब, राजस्थान ने IPL में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 27-09-2020 19:07:26

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है।


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल (106) के तूफानी शतक और केएल राहुल (69) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन का स्कोर खड़ा किया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया के अर्धशतकों के दम पर 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया। सैमसन ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक जमाया है।  27 गेंद पर 4 चौके और 3 छ्क्के की मदद से उन्होंने हाफ सेंचुरी पूरी की। संजू सैमसन 85 रन की तूफानी पारी खेली। वही हुल तेवतिया ने 31 गेंदों में 53 रन की तूफानी पारी खेली। इन्होने शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़े। इस तरह राजस्थान की टीम ने पंजाब को 4 विकेट से हराकर आइपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज को हासिल कर इतिहास रच दिया। 

 

इससे पहले इस मैच में किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल (69) और मयंक (106) की तूफानी पारी की बदौलत  223 रन बनाए। निकोलस पूरन (25), ग्लेन मैक्सवेल (13) रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों पर चौके के साथ 100 रन बनाए। ये किसी भी भारतीय का आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक है। इससे पहले यूसुफ पठान 37 गेंदों पर आईपीएल शतक जड़ चुके हैं।

IPL 2020 RRvKXIP Today Rajasthan Royals vs Kings XI will clash in Punjab know when and where to watch live telecast

दोनों टीमों का प्लेइंग XI

राजस्थान का प्लेइंग XI: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाद्कट, अंकित राजपूत।

किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कोटरेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई।

यह खबर भी पढ़े: अगले महीने जापान जाएंगे चीन के विदेश मंत्री, प्रधानमंत्री सूगा से कर सकते हैं मुलाकात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended