संजीवनी टुडे

IPL 2020 RR vs MI : प्लेऑफ की उम्मीदें बचाने के लिए मुंबई के खिलाफ खेलेगी राजस्थान

संजीवनी टुडे 25-10-2020 18:29:03

आईपीएल के 13वें सीजन का 45वां मैच कुछ ही देर बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में खेला जायेगा।


अबुधाबी। आईपीएल के 13वें सीजन का 45वां मैच कुछ ही देर बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में खेला जायेगा। इस मैच में मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपने दबदबे भरे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी, हालाकि उसके लिये कप्तान रोहित शर्मा  की फिटेनस चिंता का विषय बनी होगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 विकेट की जीत से मुंबई ने फार्म में वापसी की जबकि इससे पिछले मैच में वह किंग्स इलेवन पंजाब से सुपर ओवर में हार गयी थी। वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से आठ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ में पहुंचने की ओर है लेकिन राजस्थान के लिये यह मैच काफी अहम है जो सातवें स्थान पर है और एक और हार उसे बाहर होने के करीब पहुंचा देगी। 

लेकिन सवाल यही होगा कि रोहित रविवार को इस मैच के लिये उपलब्ध होंगे या नहीं, जो हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच नहीं खेले थे।  रोहित की अनुपस्थिति हालांकि शुक्रवार को महसूस नहीं की गयी क्योंकि युवा ईशान किशन (261 रन) ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर नाबाद 68 रन बनाये। ऐसा ही क्विंटन डि कॉक (368 रन) ने भी किया जिन्होंने अपनी अच्छी फार्म जारी रखते हुए नाबाद 46 रन बनाये। 

राजस्थान के लिये सबसे बड़ी चिंता शीर्ष क्रम का अच्छा नहीं करना और कप्तान स्टीव स्मिथ की फार्म हैं जिन्होंने 11 मैचों में 265 रन बनाये हैं। पूरे सत्र में राजस्थान ने शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव किये हैं जिसका उन्हें काफी नुकसान हुआ. टीम में बेन स्टोक्स (110 रन), संजू सैमसन (272 रन) और जोस बटलर (271 रन) जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन तीनों एक साथ प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं. टीम प्रबंधन इन तीनों से रविवार को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाये होगा। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन आने पर लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था में जुटी योगी सरकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended