संजीवनी टुडे

IPL 2020 RR vs MI: बेन स्टोक्स ने जड़ा तूफानी शतक, राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

संजीवनी टुडे 25-10-2020 19:17:36

आईपीएल के 13वें सीजन का 45वां मैच कुछ ही देर बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है।


अबुधाबी। आईपीएल 2020 के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने 196 रनों का लक्ष्य महज 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स ने नाबाद 107 रनों की पारी खेली। संजू सैमसन ने भी नाबाद 51 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 152 रनों की साझेदारी की। 

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाये। मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या ने मात्र 21 गेंद में 60 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा किशन (37), सूर्यकुमार यादव (40), सौरभ तिवारी (34), रन का योगदान दिया। 

प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर मौजूद मुंबई इस मैच को जीतकर प्ले ऑफ में क्वालीफाई करना चाहेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा। 

मुंबई इंडियंस की टीम में एक बदलाव हुआ है। नाथन कूल्टर नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन की टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा चोट के चलते बाहर हैं और कायरन पोलार्ड ही मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 

मुंबई इंडियंस- क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

राजस्थान रॉयल्स- रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी.

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended