संजीवनी टुडे

आईपीएल 2020: Royal Challengers Bangalore में होगा बड़ा बदलाव, फ्रेंचाइजी ने दिए संकेत

संजीवनी टुडे 13-02-2020 08:31:52

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया के जरिए कुछ ऐसे संकेत दिए हैं जिससे लग रहा है कि इस टीम में कुछ बड़ा बदलाव होने जा रहा है।


डेस्क। 29 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के तेरहवें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है। इसके संकेत भी RCB ने दे दिए है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया के जरिए कुछ ऐसे संकेत दिए हैं जिससे लग रहा है कि इस टीम में कुछ बड़ा बदलाव होने जा रहा है। 

Royal Challengers Bangalore

हालांकि ये किसी खिलाड़ी को हटाने या अपने साथ जोड़ने के बारे में नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आरसीबी शायद अपना ये नाम बदल दे। आरसीबी के टीम में विराट कोहली और एबी डिबिलियर्स जैसे कई स्टार खिलाड़ी हैं और इसकी वजह से इस टीम को काफी पसंद किया जाता है और इसके फैन पूरी दुनिया में मौजूद हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स से अपना प्रोफाइल फोटो और नाम हटा लिया है। इससे न सिर्फ उसके प्रशंसक बल्कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी हैरान हैं। न्यूजीलैंड दौरे से लौट रहे चहल ने ट्वीट कर लिखा, “अरे आरसीबी, ये क्या गुगली है? आपकी प्रोफाइल फोटो और इंस्टाग्राम पोस्ट कहां गई?”

Royal Challengers Bangalore

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की टीम ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल का नाम बदल दिया है जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया। अकाउंट ने अपनी डिस्प्ले पिक्चर और कवर फोटो को भी हटा दिया है और नाम बदल कर केवल 'रॉयल चैलेंजर्स' कर दिया। यही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर किया गया है।

ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही है जिससे पता चलता है कि कुछ क्रिकेट फैन इस टीम को बैंगलोर के नाम से नहीं पुकारना चाहते हैं क्योंकि ये इस शहर का पुराना नाम है। ऐसे में अब इस फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि इसके नाम से बैंगलोर के हटाकर बेंगलुरु कर दिया जाए। ये नया नाम इस सीजन के पहले ही रखा जाएगा। 

Royal Challengers Bangalore

मंगलवार को आरसीबी प्रेंचाइजी ने अपने ट्वीटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम से सारी तस्वीरें हटा दी हैं। इसके अलावा ये टीम रॉयल चैलेंजर्स जो इसके नाम के पहले दो हिस्से हैं उसको भी हटाना चाहती है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक जल्द ही आरसीबी अपने नए नाम और लोगो की घोषणा कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आधिकारिक तौर से इस नए नाम की घोषणा 16 फरवरी को कर दी जाएगी। 

हालाँकि आरसीबी अपने स्टार खिलाड़ियों के बावजूद पिछले 12 आइपीएल सीजन में एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। बेशक ये टीम अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन हर बार इस टीम को जीत के दावेदार के तौर पर देखा जाता है। साल दर साल ये टीम हर बार ही अपने फैंस को निराश करती आई है ऐसे में इस फ्रेंचाइजी ने अपने फैंस को कुछ इस तरह से खुश करने का फैसला किया है। 

Royal Challengers Bangalore

बता दें आईपीएल 2020- पहला मैच 29 मार्च- मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नै सुपर किंग्स, मुंबई में। दूसरा मैच 30 मार्च- दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली में। तीसरा मैच- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, बैंगलोर में। यह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का संभावित शेड्यूल था जो अथॉरिटी ने करीब 20 दिन पहले फ्रैंचाइजी को दिया था।

यह खबर भी पढ़े: ICC ने बुमराह को दिया बड़ा झटका, ट्रेंट बोल्ट को दिया तोहफा

यह खबर भी पढ़े: IndVsNZ: मैदान पर केएल राहुल और जेम्‍स नीशम के बीच हुई तनातनी, मैदानी अम्पायर आये करीब और फिर...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended