संजीवनी टुडे

IPL 2020: MS धोनी के बाद रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे अच्छे कप्तान: वीरेंद्र सहवाग

संजीवनी टुडे 25-09-2020 16:57:01

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी के पश्चात मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल का सबसे अच्छा कप्तान कहा है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी के पश्चात मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल का सबसे अच्छा कप्तान कहा है। अबु धावी में बीते बुधवार को रोहित की मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से पराजित किया था। सहवाग ने इस शानदार जीत के पश्चात रोहित को बेहतरीन कप्तान कहा है। 

सहवाग ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध धोनी की कप्तानी को 10 में 4 नंबर दिए थे। केकेआर जब 196 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे तब रोहित ने गेंदबाजी एम् परिवर्तन लाने का निर्णय लिया, जोकि बहुत सही साबित हुआ। सहवान ने क्रिकबज को दिए साक्षात्कार में बताया है कि धोनी के बाद रोहित इस टूर्नामेंट में बेहतरीन कप्तान हैं। वह खेल को समझते हैं एवं तत्पश्चात अपनी रणनीति में बदलाव करते हैं। 

ipl2020

खेल की रणनीतियों को समझते हैं रोहित
सहवाग ने गौरव कपूर को दिए साक्षात्कार में बताया कि, "मैं हमेशा से कहता आ रहा हूं कि इस टूर्नामेंट में धोनी के पश्चात रोहित बेहतरीन कप्तान हैं। जिस तरह से वह खेल को समझते हैं एवं रणनीतियों में बदलाव करते हैं, वह बेहद ही आउटस्टैंडिंग है।" 

अजय जडेजा ने की धोनी से बराबरी
सहवाग ने बताया कि, "कोलकाता के विरुद्ध खेल में रोहित की जगह कोई कप्तान होता, तो वह नीतीश राणा के विरुद्ध क्रुणाल पांड्या को उपयोग करता। ऐसा कदम उठाया जो शानदार रहा।" वहीं, पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी सहवाग की बातों से सहमति व्यक्त की एवं रोहित के बराबर का कप्तान कहा। 

यह खबर भी पढ़े: KXIP vs RCB: विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना, ये रहा बड़ा कारण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended