संजीवनी टुडे

आईपीएल 2020: राजस्थान की कमान इस खिलाड़ी के हाथ में, कौनसी टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज़, जानिए?

संजीवनी टुडे 16-11-2019 22:59:24

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ आईपीएल के 2020 में होने वाले 13वें सत्र में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी करेंगे। राजस्थान ने शुक्रवार को बताया कि उसने अगले सत्र के लिए चार विदेशी सहित 14 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है और 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। टीम की कप्तानी स्मिथ क


नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ आईपीएल के 2020 में होने वाले 13वें सत्र में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी करेंगे। राजस्थान ने शुक्रवार को बताया कि उसने अगले सत्र के लिए चार विदेशी सहित 14 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है और 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। टीम की कप्तानी स्मिथ करेंगे जबकि टीम के नए कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड हैं। राजस्थान ने 56.10 करोड़ रुपये का पर्स खर्च कर दिया है और नीलामी में 11 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए उसके पास 28.90 करोड़ रुपये बचे हैं।

इंडीज को सीरीज जीतने के लिये इतने रनों की दरकार, जानिए!

राजस्थान ने अपने शीर्ष बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स के लिए रिलीज किया है और दिल्ली से उसने स्पिनर मयंक मारकंडे और अॉलराउंडर राहुल तेवतिया को लिया है। खिलाड़ियों की ट्रेडिंग में राजस्थान ने धवल कुलकर्णी को मुंबई इंडियंस को दिया है और अंकित राजपूत को पंजाब टीम से लिया है। राजस्थान ने स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरुण आरोन और मनन वोहरा को बरकरार रखा है। 

2 हजार किमी. मारक क्षमता वाले अग्नि-2 का सफल परीक्षण, पढ़िए विस्तृत में!

जबकि एश्टन टर्नर, ओशाने थॉमस, शुभम रंजने, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढी, आर्यमन बिरला, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, लियाम लिविंगस्टोन और सुद्धेशन मिथुन को रिलीज कर दिया है। राजस्थान टीम का फिर से कप्तान नियुक्त किए जाने पर स्मिथ ने कहा, “मेरे लिए यह बड़े सम्मान की बात है कि मुझे एक और सत्र के लिए राजस्थान टीम का कप्तान बनाया गया है। हमारी टीम काफी प्रतिभाशाली है और हम नीलामी में अच्छे खिलाड़ियों को चुनेंगे। मुझे टीम का नेतृत्व करने का बेसब्री से इंतजार है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended