संजीवनी टुडे

IPL 2020 MI vs RCB Live Updates: सूर्यकुमार ने खेली तूफानी पारी, आरसीबी को हराकर मुंबई प्लेऑफ में

संजीवनी टुडे 28-10-2020 19:07:58

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जा रहा है।


IPL 2020, MI vs RCBDream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Players List: सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया।  इसके साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है। सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 79 रन बनाये। मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के लक्ष्य को 19 ओवर और एक गेंद में 5 विकेट खोकर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने सिराज की गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिलायी। 

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद देवदत्त पडिक्कल की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाये। पडिक्कल ने आज तूफानी पारी खेली और 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 45 गेंदों में 74 रन बनाये। पडिक्कल को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। जोश फिलिप ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 33 रन बनाये। 

आरसीबी टीम में तीन बदलाव, नवदीप सैनी प्‍लेइंग XI में नहीं
मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने पिछले मैच की प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में नवदीप सैनी, एरॉन फिंच और मोईन अली नहीं हैं, इनकी जगह प्‍लेइंग XI में डेल स्‍टेन, जोश फिलिप और शिवम दुबे को जगह मिली है. 

दोनों टीमों के 14-14 अंक हैं
मुंबई को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उसके 14 अंक हैं। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के भी 14 अंक हैं।  उसे भी रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी थी। आज जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, उसकी प्ले ऑफ में जगह सुरक्षित हो जाएगी। 

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
मुंबई इंडियंस:
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended