संजीवनी टुडे

IPL 2020 KKR vs DC Match Live Updates: वरुण चक्रवर्ती के तूफान में उडी दिल्ली, KKR ने 59 रन से दी मात

संजीवनी टुडे 24-10-2020 18:20:58

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है।


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हरा दिया। दिल्ली की टीम की ये लगातार दूसरी हार है। कोलकाता ने उसे जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। केकेआर के लिए वरुम चक्रवर्ती ने 5 विकेट लिए।

वरुण ने इस सीजन का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाए। उन्होंने 47 रनों की पारी खेली। अय्यर के अलावा ऋषभ पंत ने 27, रविंचंद्रन अश्विन ने 14 और शिमरॉन हेटमायर ने 10 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। कोलकाता के लिए वरुण के अलावा पैट कमिंस ने 3 और लॉकी फर्गुसन ने एक विकेट अपने नाम किया।

 

इससे पहले कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए। नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। सुनील नरेन ने 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली। राणा ने 53 गेंद की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरी ओर, नरेन ने 32 गेंद की पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्होंने 24 गेंद पर ही अर्धशतक ठोक दिया। इयॉन मॉर्गन ने 9 गेंद पर 17 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। दिल्ली के लिए एनरिच नोर्त्जे, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए।

दोनों टीमों ने किए दो -दो बदलाव
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने टीम में दो बदलाव किए। उसने पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स को बाहर कर दिया। इन दोनों के स्थान पर अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्त्जे को शामिल किया। दूसरी ओर, कोलकाता ने भी दो बदलाव किए। उसने कुलदीप यादव और टीम बैंटन को टीम से बाहर कर दिया। कमलेश नागरकोटी और सुनील नरेन की वापसी हुई है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
दिल्ली कैपिटल्स:
शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नोर्त्जे।

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयॉन मॉर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्गुसन, कमलेशन नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended