संजीवनी टुडे

IPL 2020 : धोनी ने किया खुलासा, बताया किस वजह से की थी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी

संजीवनी टुडे 24-09-2020 03:01:00

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके को 16 रन से मिली हार के बाद उनकी धोनी की यह टिप्पणी आई है।


शारजाह। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि टीम अब तक अलग-अलग चीजों को आजमा रही है, यही वजह है कि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में नीचे आये। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके को 16 रन से मिली हार के बाद उनकी धोनी की यह टिप्पणी आई है।

राजस्थान के खिलाफ धोनी पारी के 14वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आये,उस समय सीएसके की टीम 114 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और टीम को जीत के लिए अभी भी 103 रनों की जरूरत थी। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने कहा है कि धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहिए था। 

मैच के बाद धोनी ने कहा,"मैंने बहुत लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं की है, मैं धीरे-धीरे टूर्नामेंट में उतरने की कोशिश कर रहा हूं। इसके अलावा, हम सैम करन या रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को ऊपर भेजकर कुछ अलग चीजों की कोशिश करना चाहते हैं।” 

उन्होंने कहा,"यह कुछ ऐसा है जो हमने बहुत लंबे समय से नहीं किया है और इससे हमें टूर्नामेंट की शुरुआत में कुछ नया करने का मौका मिल रहा है और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा आप वरिष्ठ खिलाड़ियों को आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाते हुए देखेंगे। मुझे लगता है कि हमारे पास यहां एक अवसर है जहां हम कुछ अलग चीजें आजमा सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, तो हम हमेशा वही कर सकते हैं जो हमारी ताकत है।" 

धोनी जब बल्लेबाजी करने आये तो शुरू में उन्हें थोड़ी मुश्किल हुई और वह अपनी पहली बारह गेंदों पर सिर्फ नौ रन ही बना पाए थे, लेकिन अंतिम ओवर में सीएसके को जीत के लिए 38 रनों की जरूरत थी, धोनी 20 रन बनाने में सफल रहे, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। सीएसके के लिए, फाफ डु प्लेसिस ने सिर्फ 37 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। धोनी की अगुवाई वाली टीम ने अंत में 200 रन बनाए और 16 रन से मैच गंवा दिया। 

इससे पहले, संजू सैमसन की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 216 रन बनाए। सैमसन ने सिर्फ 32 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली थी। सैमसन के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 69 रन बनाए। सीएसके की टीम 25 सितंबर को अपने अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended