संजीवनी टुडे

आईपीएल 2020: नीलामी इन खिलाड़ियों पर रहेगी चेन्नई सुपरकिंग्स की निगाहें, धोनी को भी पसंद है यह क्रिकेटर

संजीवनी टुडे 13-12-2019 08:53:45

आईपीएल के लगभग सभी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है।


डेस्क। आईपीएल के सीजन-13 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों का बाजार सजेगा। इस नीलामी से पहले फ्रेंचाइजियों ने नए खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए अपनी टीम के कुछ पुराने सदस्य को रिलीज कर दिया जबकि कुछ को उन्होने बरकरार रखा है। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI: ODI सीरीज के लिए चेन्नई पहुंची टीम इंडिया, कप्तान कोहली ने शेयर की तस्वीर

आईपीएल के लगभग सभी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी शामिल है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस साल अपनी टीम से सैम बिलिंग्स, चैतन्य विशनोई, ध्रुव शोरे, डेविड विली और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया। 

चेन्नई सुपरकिंग्स

ऐसे में सीएसके इनकी जगह टीम में नए चेहरे को शामिल करने की तैयारी कर रही है। आईपीएल 2020 में ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिसे चेन्नई की टीम नीलामी में बोली लगाना चाहेगी। इस सूचि में सबसे पहला नाम लेग स्पिनर पियूष चावला का है। दूसरा नाम है ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस और तीसरा नाम है इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन। 

यह खबर भी पढ़े: रोहित शर्मा ने तोड़ी वर्षों पुरानी परंपरा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

पियूष पिछले पांच साल से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे लेकिन इस बार केकेआर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। वहीँ मार्कस स्टोयनिस पिछले सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे लेकिन इस साल आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया। जबकि सैम कुरेन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेले थे लेकिन इस बार उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। 

चेन्नई सुपरकिंग्स

पियूष साल 2008 से 2013 तक वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं। केकेआर के द्वारा रिलीज किए जाने के बाद धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की नजर अब पियूष चावला पर होगी। धोनी को हमेशा से अटैकिंग लेग स्पिनर पसंद रहा है। ऐसे में चेपॉक में पियूष चावला सीएसके के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI: विराट कोहली ने युवराज सिंह के 12 साल पुराने रिकॉर्ड को किया स्वाहा, मात्र 3 मैचों में बदल डाला इतिहास

इसके अलावा पीयूष को आईपीएल में गेंदबाजी करने का लंबा अनुभव है और उन्होंने केकेआर के लिए खेलते हुए कई बार टीम को जीत दिलाने में अहम भुमिका निभाई है। वहीँ मार्कस स्टोयनिस एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है। स्टोयनिस टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी से लेकर मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए तेजी रन बटोर सकते हैं। इसके अलाव निचले में वह टीम के लिए फिनिशर की भुमिका भी निभा सकते हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स

बल्लेबाजी के अलावा स्टोयनिस के पास गेंदबाजी में भी विविधता है और वह विकेट निकालने की भी क्षमता रखते हैं। वहीं वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। वहीँ सैम कुरन भी सीएसके की नजर में होंगे। कुरन कुरन टी-20 फॉर्मेट में किसी भी टीम के लिए गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के साथ डिनर डेट करता नजर आया भारतीय टीम का यह युवा विकेटकीपर

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस तरह के खिलाड़ी को पसंद करते हैं जो टीम के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और बेहतर फील्डिंग करने करने की क्षमता रखता हो। ऐसे में सीएसके की कोशिश होगी वह नीलामी में कुरन पर बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल करें। गौरतलब है कि आईपीएल 2020  के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में बस कुछ दिन का ही समय रह गया है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended