संजीवनी टुडे

IPL 2020 Auction, Kolkata: आईपीएल में सबसे अधिक उम्रदराज खिलाड़ी बने प्रवीण तांबे, जानिए किस टीम ने जताया भरोसा

संजीवनी टुडे 21-12-2019 02:32:00

आईपीएल में प्रवीण तांबे राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं।


डेस्क। गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के ऑक्शन में आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड भी बना। दरअसल इस बार नीलामी में 48 वर्षीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के रूप में उतरे थे। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020 Auction: हैदराबाद की तरफ से खिलाड़ियों की बोली लगाकर सोशल मीडिया पर छाई हुई है यह Mystery Girl

प्रवीण आईपीएल 2020 में शिरकत करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने अपने साथ 20 लाख रुपये में जोड़ लिया जो उनका बेस प्राइस था। 

?????? ?????

आईपीएल में प्रवीण तांबे राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 2013 में 41 साल की उम्र में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल (IPL) में डेब्यू कर वर्ल्ड क्रिकेट को सरप्राइज कर दिया था। हालांकि 2016 के बाद से वह आईपीएल में नहीं खेले हैं।

यह खबर भी पढ़े: Forbes India 2019: कमाई के मामले में विराट कोहली ने सलमान खान को छोड़ा पीछे, जानिए कितनी है पूरे साल की कमाई

उन्होंने IPL में अब तक 33 मैच खेले हैं जिसमें कुल 28 विकेट झटकने में सफल रहे हैं। दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज प्रवीण ने ओवरऑल 61 टी-20 मैचों में कुल 67 विकेट निकाले हैं।

?????? ?????

इससे पहले प्रवीण तांबे वर्ष 2017 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। प्रवीण आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020 Auction: पंजाब ने आखिर क्यों किये ग्लेन मैक्सवेल पर करोड़ों रूपये खर्च, कोच कुंबले ने किया खुलासा

पिछले साल उन्होंने टी-10 लीग में 15 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए जिसमें इयोन मोर्गन , कीरोन पोलार्ड, फेबिएन एलेन, क्रिस गेल और उपुल थरंगा के विकेट शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended