संजीवनी टुडे

आईपीएल 2020 : 'पर्पल कैप' हासिल करने के बाद आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है- मोहम्मद शमी

संजीवनी टुडे 25-09-2020 14:52:29

किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पर्पल कैप हासिल करने का बाद कहा कि यह कैप हासिल करने के बाद से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है और इसे कायम रखने के लिए और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।


दुबई। किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 'पर्पल कैप' हासिल करने का बाद कहा कि यह कैप हासिल करने के बाद से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है और इसे कायम रखने के लिए और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। शमी ने बैंगलोर के खिलाफ 3 ओवरों में 14 रन देकर एक विकेट लिया। 

शमी ने ट्विटर पर पंजाब द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "पर्पल कैप हासिल करने पर बहुत अच्छा लग रहा है। इस कैप को हासिल करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है। प्रशिक्षण के दौरान जो कुछ भी आपने किया है, उस पर अमल करना मायने रखता है।" 

पंजाब ने गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ 97 रन की बड़ी जीत हासिल की। 

शमी ने कहा, "मेरी जिम्मेदारी है कि मैं नई गेंद के साथ काम करूं, अपने गेंदबाजी साझेदारों की मदद करूं और सही क्षेत्रों में पहुंचने की कोशिश करूं। हमारी बल्लेबाजी भी अच्छी है और इस साल हमारी गेंदबाजी में सुधार हुआ है। यह एक युवा इकाई है जिसका अनुभव अच्छा है और यहां तक कि कौशल के हिसाब से भी हम अच्छे हैं।" 

उन्होंने कहा,"शारजाह में अच्छा खेलना इस बात पर निर्भर करता है कि विकेट कैसा रिएक्ट करता है। अगर नमी है तो हम पूरी गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे और अगर यह सूखा है तो हम एक लम्बाई में वापस गेंदबाजी करेंगे। यही योजना होगी। हम वहां पहुंचने और पिच देखने के बाद ही आकलन कर सकते हैं।" 

बता दें कि आईपीएल में अभी तक सात गेंदबाजों मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, शेल्डन कॉट्रेल,रवि बिश्नोई, सैम करन,शिवम दुबे और लुंगी एंगिडी ने 4-4 विकेट लिए हैं।लेकिन सबसे कम इकोनॉमी रेट होने के कारण शमी को पर्पल कैप दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की हुई घोषणा, जानिए कब होंगे बिहार में चुनाव और कब आएंगे नतीजे

यह खबर भी पढ़े: कृषि बिल के विरुद्ध क्यों हो रहा है किसान आंदोलन, यहां जानिए पूरी डिटेल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended