संजीवनी टुडे

IPL 2020/ आज राजस्थान और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसी रहेगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग IX

संजीवनी टुडे 22-09-2020 13:10:10

राजस्थान रॉयल्स को अपने आगाज मैच में कई स्टार खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगीं जिससे कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं।


डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13 वें सीजन का चौथा मैच आज शाम को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में चेन्नई का यह दूसरा मैच होगा। पहले मैच में सीएसके ने मुंबई को पांच विकेट से हराया था। वहीं इस मैच से राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।  

राजस्थान रॉयल्स को अपने आगाज मैच में कई स्टार खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगीं जिससे कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं। स्मिथ के अलावा स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी अलग-अलग कारणों से पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

Bad news for IPL 2020  Rajasthan Royals fans this star player will not play opening match

चेन्नई की बात करें तो इस मुकाबले में उनका पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है क्योंकि उन्होंने पहले मुकाबले में पिछली बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर जीत के साथ आगाज किया है। चेन्नई के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से पहले काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि उनके 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे। 

ipl

वहीं सुरेश रैना और हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हट गए। हालांकि टीम के लिए इस मैच से पहले राहत वाली बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए रुतुराज गायकवाड़ इससे उबरकर वापस ट्रेनिंग कैम्प में लौट आए हैं। 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग IX
यशस्वी जयस्वाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर, रियान पराग, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और आकाश सिंह। 

Rajasthan Royals

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग IX
शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम कर्रन, लुंगी नगिदी, दीपक चहर और पीयुष चावला। 

ipl

राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: अब कोरोना संक्रमितों को 30 मिनट में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएगी गहलोत सरकार

यह खबर भी पढ़े: 30 सितंबर से फिर की जाएगी लैब टैक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर भर्ती के लिए पात्रता जांच

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended