संजीवनी टुडे

IPL 2020/ आज राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती, मैच से पहले देखिये Preview

संजीवनी टुडे 27-09-2020 14:57:50

राजस्थान और पंजाब के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर रही है।


डेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। पिछले 5 मुकाबलों में पंजाब ने राजस्‍थान को 4 बार शिकस्त दी है। वहीं 2014 में शारजाह में ही दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, जिसमें पंजाब ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया था।
 
क्वारंटाइन नियमों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के पहले मुकाबले से बाहर रहे इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज जोस बटलर की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि वह रविवार को टीम के लिए मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित है। बटलर ने मैच से पहले शनिवार को कहा कि मैं अपना पहला मैच खेलने को लेकर उत्साहित हूं, खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करना अच्छा रहा। टीम के साथ एक सकारात्मक ऊर्जा है इसलिए मैं वास्तव में मैदान में उतरने के लिए उत्सुक हूं।
 
 
हेड-टु-हेड-
राजस्थान और पंजाब के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर रही है। दोनों के बीच अब तक 19 मुकाबले खेले गए। राजस्थान ने 10 और पंजाब ने 9 मैच जीते। पिछले सीजन की बात करें तो पंजाब ने दोनों मुकाबलों में पंजाब ने राजस्थान को हराया था।
 
किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग प्लेइंग XI-
केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जिम्मी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।
 
 
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग प्लेइंग XI-
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम करन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनदकट।
 
Rajasthan Royals
 
रॉयल्स टीम में स्मिथ, सैमसन और आर्चर की-प्लेयर्स
राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्मिथ के अलावा संजू सैमसन और डेविड मिलर अहम बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर्स में टॉम करन और श्रेयस गोपाल रह सकते हैं। इनके अलावा बॉलिंग डिपार्टमेंट में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले जोफ्रा आर्चर के अलावा जयदेव उनादकट और बड़े प्लेयर रहेंगे।
 
पंजाब में गेल, राहुल और मैक्सवेल पर अहम जिम्मेदारी-
पंजाब टीम में कप्तान लोकेश राहुल के साथ सबसे अनुभवी दिग्गज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर अहम जिम्मेदारी होगी। ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। बॉलिंग डिपार्टमेंट में टीम के लिए मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल अहम भूमिका में रहेंगे। रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन जैसे युवा गेंदबाज भी पंजाब को मजबूती प्रदान करेंगे।
 
Rajasthan Royals
 
मैच किस समय शुरू होगा?
राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 
 
मैच का लाइव टेलीकास्ट कहां देख सकते हैं?
राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। 
 
मैच का लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर होगी।
 
ipl
 
कैसा रहेगा मौसम-
शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही यहां शबनम (ओस) की भी अहम भूमिका होगी और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर सकती है। 
 
पिच रिपोर्ट-
दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और अबु धाबी के शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में शारजांह क्रिकेट स्टेडियम काफी छोटा है। साइज़ के मुकाबले में यह ग्राउंड काफी छोटा है। पिच को देखते हुए यहां बल्लेबाज़ों को मदद मिल सकती है। ऐसे में हमें यहा एक और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। 

यह खबर भी पढ़े: कर्जदार देश पर दादागिरी दिखाने के बाद चीन पर भड़का ब्रिटेन, ड्रैगन के खिलाफ खोला मोर्चा

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ किया विचार-विमर्श, निजी अस्पतालों से की खास अपील

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended