संजीवनी टुडे

IPL 2020/ रॉयल चैलेंजर्स ने सुपरओवर में जीता मुकाबला, मुंबई के काम नहीं आई ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड की विस्फोटक पारी

संजीवनी टुडे 29-09-2020 07:47:50

मुंबई की ओर से ईशान किशन 58 गेंद पर 99 रनों की पारी खेली।


डेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हरा दिया। एबी डिविलियर्स के कमाल और नवदीप सैनी की सुपर ओवर में की गई कसी हुई गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर ने दुबई में रोमांच से भरे बड़े स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज की। 

बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर आरोन फिंच (52) देवदत्त पडिक्कल (54)और एबी डीविलियर्स (55`) की बदौलत  तीन विकेट पर 201 रन बनाए थे। वहीं, मुंबई की ओर से ईशान किशन 58 गेंद पर 99 रनों की पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 9 छक्के लगाए। कीरोन पोलार्ड 24 गेंद पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 19 रन बनाने थे और अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थी लेकिन पोलार्ड चौका ही लगा सके और मैच टाई हो गया था। 

सुपर ओवर में मुंबई की ओर से हार्दिक और 20 गेंदों पर अर्द्धशतक बनाने वाले पोलार्ड उतरे थे। बेंगलोर की ओर से नवदीप सैनी के हाथ में गेंद थी। मुंबई ने सात रन बनाए। पहली गेंद पर हार्दिक ने एक रन लिया, दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने, तीसरी गेंद खाली गई जबकि चौथी गेंद पर पोलार्ड ने चौका जड़ लिया। पांचवीं गेंद पर पोलार्ड आउट हो गए। अंतिम गेंद पर हार्दिक एक रन ही बना पाए। 

8 रन का लक्ष्य लेकर उतरी बेंगलोर की टीम से कप्तान विराट और एबी डीविलियर्स ने बुमराह की पहली दो गेंदों पर एक-एक रन लिया। तीसरी गेंद पर खाली गई। चौथी गेंद पर एबी ने चौका जड़ा। पांचवीं गेंद पर एक रन आया और अंतिम गेंद पर कोहली ने जीत दिला दी। आईपीएल-13 में यह दस दिन में दूसरा सुपरओवर है। इससे पहले दूसरे ही दिन दिल्ली ने पंजाब पर सुपर जीत हासिल की थी। 

IPL 2020  Today Kohlis challenge to Royal Challengers Rohits Mumbai Indians know when and where to watch LIVE streaming

इससे पहले निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी पर उतरी मुंबई टीम के ओपनर फिंच और देवदत्त ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़कर आरसीबी को सकारात्मक शुरुआत दी। फिंच ने आईपीएल-13 में पहला और लीग में कुल 14वां अर्द्धशतक लगाया। इसके बाद डीविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की लाजवाब पारी खेली।

शिवम दुबे ने भी दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का उपयोगी योगदान दिया। अंतिम ओवर में दुबे ने तीन छक्के लगाकर स्कोर 200 के पार पहुंचाया। देवदत्त और डीविलियर्स का यह तीन मैचों में दूसरा अर्द्धशतक है। हैदराबाद के खिलाफ इन्होंने क्रमश: 56 और 51 रन की पारियां खेली थीं। फिंच को रोहित ने जीवनदान दिया था जिसका उन्होंने अच्छा लाभ उठाया। टीम ने पहले छह ओवरों में जो 59 रन बनाए उनमें से 40 रन फिंच के बल्ले से निकले थे। 

ipl

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन सुपर लीग (IPL) में दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। बेंगलुरु की टीम की तीन मैचों यह दूसरी जीत है, जबकि मुंबई की इतने ही मैचों में दूसरी हार है। 

यह खबर भी पढ़े: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, आतंकवाद को लेकर कही ये बड़ी बात

यह खबर भी पढ़े: बिना मास्क लगाए सड़क पर निकले तो लगेगा पांच सौ रुपए का जुर्माना

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended