संजीवनी टुडे

IPL 2020/ राजस्थान रॉयल्स ने किया आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज, राहुल के धमाके ने पंजाब को 4 विकेट से हराया

संजीवनी टुडे 28-09-2020 07:56:56

रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रेकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नमेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया।


डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल (106) के तूफानी शतक और केएल राहुल (69) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन का स्कोर खड़ा किया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया के अर्धशतकों के दम पर 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया। राजस्थान को स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। 

स्मिथ के आउट होने के बाद जब तेवतिया (31 गेंद में 7 छक्के की मदद से 53 रन) आए तो उनके बल्ले पर गेंद नहीं आ रही थी और कॉमेंटेटर भी उन्हें ऊपर भेजने के फैसले पर हैरानी जता रहे थे। लेकिन तेवतिया ने लगता था कि अपने तेवर आखिरी ओवरों के लिए ही बचा रखे थे क्योंकि एक समय उन्होंने 19 गेंदों पर केवल 8 रन बनाए थे, लेकिन 18वें ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए पासा ही पलट दिया। 

रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रेकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नमेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया। राहुल, स्मिथ और संजू सैमसन की दिग्गज क्रिकेटरों ने तारीफ की है।

Rajasthan Royals

सैमसन ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक जमाया है। 27 गेंद पर 4 चौके और 3 छ्क्के की मदद से उन्होंने हाफ सेंचुरी पूरी की। संजू सैमसन 85 रन की तूफानी पारी खेली। इस तरह राजस्थान की टीम ने पंजाब को 4 विकेट से हराकर आइपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज को हासिल कर इतिहास रच दिया। 

यह खबर भी पढ़े: 28 सितंबर, आज का पवित्र लेख

यह खबर भी पढ़े: भारत और अमेरिका के बाद अब बिटेन ने भी खोला चीन के खिलाफ मोर्चा, चलाया बड़ा अभियान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended