संजीवनी टुडे

IPL 2020/ मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेटों से दी करारी शिकस्त, जानिए कौन रहा मैच का हीरो

संजीवनी टुडे 24-10-2020 07:45:59

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बावजूद प्लेऑफ में नहीं पहुंची है।


डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। 

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बावजूद प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। उसने मुंबई को 115 रन का आसान लक्ष्य दिया। मुंबई की टीम ने 12.2 ओवर में विकेट गंवाए बगैर 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

ipl

काररी हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगले साल को ध्यान में रखते हुए बाकी तीन मैचों में युवाओं को परखा जाएगा। मुंबई इंडियंस के हाथों दस विकेट से मिली हार के बाद धोनी ने कहा, ‘इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है। हमें देखना होगा कि गलती कहां हुई। यह हमारा साल नहीं था। आप भले ही आठ विकेट से हारें या दस विकेट से, वह मायने नहीं रखता लेकिन देखना यह है कि हम टूर्नामेंट में इस समय कहां है और यही दुखी करता है।’

इस मैच में भी चेन्नई 'करो या मरो' के अभियान पर थी, लेकिन चेन्नई का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। शारजाह में पहले तो मुंबई ने उसे 114/9 रनों पर रोक दिया और जीत का आसान लक्ष्य 12.2 ओवरों में बिना विकेट गंवाए (116/0) हासिल कर 10 विकेट से मात दी। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई पहली बार 10 विकेट से हारी है। 

ipl

मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कहानी नहीं बदली। उसे एक और हार का सामना करना पड़ा। यह उसकी 8वीं हार रही और अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर उसने अपने प्रशंसकों को गहरा झटका दिया। मुंबई को मौजूदा सीजन के उद्घाटन मैच में चेन्नई ने हराया था, लेकिन इस बार चार बार की चैम्पियन मुंबई की बारी थी।

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने 7वीं जीत हासिल की। 10 मैचों में 14 अंकों के साथ वह टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के भी 10 मैचों में 14 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई शीर्ष पर है। 

ipl

मुंबई के लिए ईशान किशन ने नाबाद 68 और क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 46 रन बनाए। किशन ने 37 गेंद की पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, डीकॉक ने 37 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। मुंबई की टीम आईपीएल में दूसरी बार 10 विकेट से जीती है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम पहली बार 10 विकेट से हारी है।

इससे पहले चेन्नई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी। उसके लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंद की पारी में 4 चौके और दो छक्के लगाए। इमरान ताहिर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट लिए। महेंद्र सिंह धोनी 16 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा (7) को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेजा। दीपक चाहर (0) को राहुल चाहर ने पवेलियन भेजा।

यह खबर भी पढ़े: 24 अक्तूबर, आज का पवित्र लेख

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended