संजीवनी टुडे

IPL 2020/ आने वाले मैचों में पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे फाफ डु प्लेसिस, CSK के मुख्य कोच ने दिया संकेत

संजीवनी टुडे 23-09-2020 13:40:19

राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सीएसके को 16 रनों से हरा दिया।


शारजाह। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने संकेत दिया है कि स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस आने वाले मैचों में पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सीएसके को 16 रनों से हरा दिया। हालांकि, डु प्लेसिस ने 37 गेंदों पर 72 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने खेल के 19वें ओवर तक बल्लेबाजी की और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट होने से पहले तक टीम को मैच में बनाये रखा था। डु प्लेसिस ने अपनी पारी में सात शानदार छक्के और एक चौका लगाया। 

ipl

दाएं हाथ के बल्लेबाज डु प्लेसिस ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके के शुरुआती आईपीएल मैच में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उस मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था। अंबाती रायुडू और ड्वेन ब्रावो के घायल होने और डु प्लेसिस के जबरदस्त फॉर्म में होने के कारण, फ्लेमिंग ने संकेत दिया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान को आगामी मैचों में पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। 

मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में फ्लेमिंग ने कहा,"हाँ, शायद यह ध्यान में रखते हुए कि हम कुछ चोटों से परेशान हैं, जैसे अंबाती रायडू आज मैच से पहले ही निकल गए थे। इसलिए हमें थोड़ा सा फेरबदल करना पड़ा लेकिन अभी शुरुआती दिन हैं। डु प्लेसिस को आगामी मैचों में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है।"  

ipl

उन्होंने कहा,"कुछ परिवर्तन हो सकता है, लेकिन अभी हमें लगातार खेलने पड रहे हैं,इसलिए अभी कुछ कहना सही नहीं है। हमें छह दिनों में तीन मैच मिले हैं।"

राजस्थान के खिलाफ 217 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने के दौरान सैम कुरन, ऋतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव कप्तान एमएस धोनी से पहले बल्लेबाजी करने आए। घायल रायडू की जगह आए गायकवाड़ ने खाता भी नहीं खोला।

ipl

कोच ने कहा,"हम अच्छी चीजों की उम्मीद कर रहे थे। एमएस (धोनी) पारी के अंत में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज रहे हैं। मैच में हमें आगे रखने के लिए करन मौजूद थे। उनके पास अच्छी मारक क्षमता है और यह ऋतुराज के लिए सिर्फ पहला मैच था।"

उन्होंने कहा, "हम सिर्फ आक्रामक होना चाहते थे। हमें एक लंबा बल्लेबाजी क्रम मिला और हमने अपने संसाधनों को स्मार्ट तरीके से इस्तेमाल करने की कोशिश की।" सीएसके की टीम अपने अगले मैच में शुक्रवार, 25 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना करेगी। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आज जीत का स्वाद चखने मैदान पर भिड़ेंगे रोहित और कार्तिक, जानिए कैसी रहेगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग IX

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ सीजन का पहला मुकाबला खेलने से पहले KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान, मुंबई को लेकर कह दी ऐसी बात

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended