संजीवनी टुडे

IPL 2020/ मुंबई के खिलाफ 50 रन बनाकर चेन्नई ने उडाया बैंगलोर का मजाक, ट्वीट कर कही ऐसी बात

संजीवनी टुडे 24-10-2020 07:59:45

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही।


डेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में शुक्रवार रात महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) के आगे पूरी तरह सरेंडर कर दिया। इसके साथ ही चेन्नई आईपीएल के 13 वर्षों के इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ की रेस से 'बाहर' रह सकती है। इस मैच में सीएसके ने 50 रन का आंकड़ा पार किया और इसके बाद उन्होंने आरसीबी को ट्रोल कर दिया।

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर बनाया है। आरसीबी ने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 रन बनाए थे। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने ईडन गार्डन्स पर134 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। पूरी टीम 49 रन पर आउट हो गई और 82 रन से मैच हार गई थी। 

IPL 2020  Mumbai defeated Chennai by 10 wickets know who was the hero of the match

सीएसके ने आरसीबी के इसी स्कोर का हवाला देते हुए उन्हें ट्रोल किया था कि आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड से वह बच गए हैं। सीएसके ने 50 रन का कुल स्कोर पार करते ही ट्वीट किया- कम से कम 49 को टाल दिया गया। 

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही। इस मैच में सीएसके ने युवा खिलाड़ी एन जगदीशन और रुतराज गायकवाड़ को मौका दिया, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सीएसके के इतिहास में ऐसा पहला बार हुआ कि पावर प्ले में टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए। उनका स्कोर था- 47-7, यह आईपीएल में 7 विकेट के नुकसान पर बनाया गया न्यूनतम स्कोर था, लेकिन जैसे ही सीएसके ने 50 रन का आंकड़ा पार किया. उन्होंने आरसीबी को ट्रोल कर दिया। 

ipl

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद इशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को यह करारी मात दी। मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने चेन्नई की टीम बुरी तरह बिखर गई. धोनी की सीएसके 9 विकेट पर सिर्फ 114 रन ही बना सकी। 

जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12 . 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाएजबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े, जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे.हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कायरान पोलार्ड ने कमान संभाली थी। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेटों से दी करारी शिकस्त, जानिए कौन रहा मैच का हीरो

यह खबर भी पढ़े: 24 अक्तूबर, आज का पवित्र लेख

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended