संजीवनी टुडे

आईपीएल 2019: इस अजीब संयोग से एक बार फिर चैंपियन बन सकती है मुंबई

संजीवनी टुडे 11-05-2019 15:03:34


डेस्क। आईपीएल के 12 वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में कल महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस आमने सामने होगी। दूसरे क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। अब तक ये दोनों टीमें तीन बार फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं।  

कल चेन्नई और मुंबई के बीच होगा आईपीएल 2019 का महामुकाबला, जानिए दोनों टीमों का अब तक का सफर

मुंबई और चेन्नई के अब तक के तीनों फाइनल मुकाबलो को देखा जाये तो मुंबई का दबदबा साफ तौर पर नजर आता है। मुंबई ने दो बार बाजी मारी है तो एक बार चेन्‍नई को जीत मिली है। कल के मुकाबले के लिए हर कोई अपने-अपने अंदाज में अपनी टीम पर दांव लगा रहा है, लेकिन यह एक बात मुंबई की जीत की ओर इशारा कर रही है। 

कल चेन्नई और मुंबई के बीच होगा आईपीएल 2019 का महामुकाबला, जानिए दोनों टीमों का अब तक का सफर

चेन्नई सुपर किंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खिताबी भिडंत साल 2010, 2013 और 2015 में हो चुकी है. पहली बार धोनी की टीम को सामना सचिन तेंदुलकर की मुंबई से हुआ था और वह बाजी हार गई थी। हालांकि रोहित शर्मा तब मुंबई के बजाए डेक्‍कन चार्जर्स टीम का हिस्‍सा थे। इसके बाद 2013 और 2015 में दोनों टीमों का फाइनल में आमना-सामना हुआ तो दोनों ही बार मुंबई की कमान रोहित के हाथों में थी और उनकी टीम ट्रॉफी उठाने में कामयाब रही।   मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कल चेन्नई और मुंबई के बीच होगा आईपीएल 2019 का महामुकाबला, जानिए दोनों टीमों का अब तक का सफर

मुंबई और चेन्नई की टीम में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके बीच आईपीएल का खिताबी मुकाबला एकतरफा रहा है। ये दो खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा हैं। मजेदार बात ये है कि इस बार भी टीम की कमान इन दोनों के ही हाथों में है। रोहित और धोनी की टीम को फाइनल में दो बार आमना-सामना हुआ है और हर मुंबई के हाथ बाजी लगी है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015 और 2017 में खिताबी जीत हासिल की है। साफ है कि तीन बार से एक साल के अंतराल में मुंबई को आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है। वहीं, पिछले साल यानी 2018 में लीग राउंड में बाहर होने वाली मुंबई इंडियंस ने इस बार अपने दमदार प्रदर्शन से ना सिर्फ फाइनल में जगह बनाई है बल्कि वह खिताब की मजबूत दावेदार नजर आ रही है।

More From sports

Trending Now
Recommended