संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 0 / 543

Party Name Lead Won Last Election
BJP+ 0 0 336
Congress+ 0 0 60
Other 0 0 147
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

IPL 2019: मुम्बई के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स खेलेगी करो या मरो का मुकाबला

संजीवनी टुडे 19-04-2019 21:31:31


जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में करो या मरो के मुकाबले में मुम्बई इंडियंस का सामना करेगी। यह मुकाबला राजस्थान के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि इस मुकाबले में राजस्थान को हार मिली तो प्ले ऑफ में जगह बनाने की उसकी उम्मीदों को झटका लग सकता है। 

फिलहाल आठ मैचों में चार अंक हासिल करके राजस्थान की टीम अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। पिछले मुकाबले में उसे किंग्स एकादश पंजाब के खिलाफ 12 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। राजस्थान की बल्लेबाजी पर गौर करें तो रहाणे और स्टीव स्मिथ ने इस संस्करण में अभी तक बल्ले से कोई बड़ा योगदान नहीं दिया है, जबकि पिछले महीने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से संजू सैमशन के फॉर्म में भी गिरावट आई है।

ुु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

स्मिथ पिछले मैच में नहीं खेले थे और पंजाब के खिलाफ वह वापसी कर सकते हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को भी रहाणे मौका दे सकते हैं। इंग्लैंड के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मेजबान टीम के अहम खिलाड़ी हैं और मुंबई के खिलाफ भी उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ुु

दूसरी ओर, मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। पिछले मैच में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में 40 रनों से करारी शिकस्त दी। मुंबई का कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक नहीं लगा पाया लेकिन राहुल चहर के तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर वे मुकाबला जीतने में कामयाब रही। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने भी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी उपयोगिता सबित की।

ु

मुंबई जीत की प्रबल दावेदार है लेकिन राजस्थान दोनों टीमों के बीच इस संस्करण में हुए पहले मुकाबले से प्रेरणा ले सकती है। राजस्थान ने अंतिम ओवर तक गए उस मुकाबले में चार विकेट से जीत दर्ज की थी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-
राजस्थान:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर।

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह।

More From sports

Loading...
Trending Now