संजीवनी टुडे

IPL 2019 MI vs KXIP: लोकेश राहुल ने जड़ा विस्फोटक शतक, पंजाब ने मुंबई को दिया 198 रन का लक्ष्य

संजीवनी टुडे 10-04-2019 20:02:32


नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 24वां मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इसके बाद पंजाब ने मुंबई को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य दिया है।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 197 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंजाब के लिए सर्वाधिक रन लोकेश राहुल (नाबाद 100) ने बनाए। उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा क्रिस गेल ने 36 गेंदों में 3 चौको और 7 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली। वहीं, सैम कुरेन (8), करुण नायर (5) और डेविड मिलर ने 7 रन का योगदान दिया जबकि मनदीप सिंह 7 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मुंबई के लिए  हार्दिक पांड्या ने दो विकेट चटकाए जबकि जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरेनडोर्फ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से मुंबई की अगुवाई कीरोन पोलार्ड कर रहे हैं जबकि पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन के हाथों में हैं। उनके स्थान पर सिद्धेश लाड को मौका दिया गया है जो आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं। वहीं, पंजाब ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। मयंक अग्रवाल और मुजीब-उर-रहमान की जगह जगह करुण नायर और हरडस वोजेएलिन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

MI vs KXIP Today Mumbai will come to introspect with Punjab see potential team

दोनों टीमों के बीच मोहाली में खेले गए पिछले मैच में पंजाब ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी हालांकि वानखेड़े स्टेडियम की पिच मुंबई को रास आती है। मुंबई ने पिछली चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर शानदार शुरूआत की थी। दोनों जीत मुंबई की हरफनमौला गेंदबाजी और कम स्कोर को बचाने के गेंदबाजों के हुनर के दम पर मिली। 

ुु

यहां मिलेगी पल-पल की अपडेट्स

मैच की पल पल की अपडेट्स आपको https://www.sanjeevnitoday.com पर मिलेगी.

टीमें:
मुंबई इंडियंस:
 कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सिद्देश लाड, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, राहुल चहर, अल्जारी जोसफ, जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरेनडोर्फ।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, लोकेश राहुल, करुण नायर, मनदीप सिंह, डेविड मिलर, सैम कुरेन, सरफराज खान, हरडन विलजॉन, अंकित राजपूत और मोहम्मद शमी।

More From sports

Trending Now
Recommended