संजीवनी टुडे

आईपीएल 2019: कोहली-एबीडी ने खेली शानदार पारी, बेंगलोर ने खोला जीत का खाता

संजीवनी टुडे 14-04-2019 07:43:38


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 28वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के बीच मोहाली में खेला गया, जिसमें बेंगलोर ने पंजाब को आठ विकेट से हरा इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ipl

लगातार छह हार झेलने वाली बेंगलोर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। बेंगलोर ने कोहली और डिविलियर्स की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 19.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ipl

पंजाब के लिए सर्वाधिक रन क्रिस गेल (99) ने बनाए। उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए। लोकेश राहुल (18), सरफराज खान (15), मयंक अग्रवाल (15) और सैम कुरेन ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, मनदीप सिंह 18 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने दो, मोहम्मद सिराज और मोइन अली ने एक-एक विकेट चटकाया।

ipl

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर को कोहली और पार्थिव पटेल ने तेज शुरुआत दी। पार्थिव हालांकि ज्यादा दूर नहीं जा पाए। पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर 43 के कुल स्कोर पर पार्थिव को पवेलियन भेजा। पार्थिव ने नौ गेंदों पर चार चौकों की मदद से 19 रन बनाए।

ipl

इसके बाद कोहली और डिविलियर्स अपनी टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने कोहली को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कोहली का विकेट 128 के कुल स्कोर पर गिरा। फिर यहां से डिविलियर्स को मार्कस स्टोइनिस का साथ मिला। स्टोइनिस ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 28 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई।  

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (सी), एंड्रयू टाय, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन

MUST WATCH & SUBSCRIBE

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): पार्थिव पटेल (डब्ल्यू), विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

More From sports

Trending Now
Recommended