संजीवनी टुडे

आईपीएल 2019 फाइनल: ये है वो तीन कारण जिनकी वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

संजीवनी टुडे 13-05-2019 10:51:23


डेस्क। रविवार (13 मई) को मुंबई इंडियंस ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का खिताब अपने नाम कर लिया। मैच के आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस में बाजी पलट कर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान चेन्नई की टीम ने तीन ऐसी गलतियां की जो उसकी हार का कारण बनी। 

आईपीएल 2019 फाइनल: ये है वो तीन कारण जिनकी वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

1. धोनी का जल्दबाजी में आउट होना-  इस मैच की मुख्य कड़ी धोनी से जुडी हुई थी। इतने मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे धोनी ने इस मैच में तेजी से रन बनाने के चक्कर में जल्दबाजी में आउट हो गए और इसी के साथ चेन्नई की हार भी लगभग निश्चित हो गई थी। 

VG

2. वॉटसन का गलत निर्णय- इस मैच की जीत अंत में शेन वॉटसन पर निर्भर कर रही थी, जो कि शुरू से अच्छा खेल रहे थे। लेकिन अंतिम ओवर में वॉटसन ने वही गलती दोहराई जो धोनी ने की। ओवर की दूसरी ही गेंद पर 2 रन लेने के चक्कर में वॉटसन और जडेजा के बीच कन्फ्यूजन हुआ, जिसकी वजह से वॉटसन को आउट होना पड़ा। यह विकेट भी इस मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ और चेन्नई के हाथ से यह मैच निकल गया।   मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आईपीएल 2019 फाइनल: ये है वो तीन कारण जिनकी वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

3. शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी के लिए उतारना- इस मैच में चेन्नई की हार की सबसे बड़ी और अंतिम गलती शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी के लिए उतारना था। जबकि चेन्नई के पास ठाकुर से बेहतर विकल्प थे हरभजन सिंह और दीपक चाहर। ठाकुर अंतिम ओवर में बल्लेबाजी करने आये जब टीम को 2 गेंद पर 4 रन चाहिए थे लेकिन वो चौका लगा पाने में सफल नहीं हुए और अंतिम गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह मुंबई और चेन्नई के बीच यह चौथा फाइनल था, जिसमें मुंबई तीन बार चैंपियन बना है। इन दोनों टीमों के बीच हमेशा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और इस बार भी यह क्रम जारी रहा। शायद यही सोचकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

More From sports

Trending Now
Recommended