संजीवनी टुडे

IPL 2019 : टूटा 11 साल पुराना रिकॉर्ड, इस गेंदबाज ने किया आइपीएल का बेस्ट प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 08-04-2019 05:01:00


नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नया इतिहास रच दिया है। जोसफ ने अपने पहले ही मुकाबले में आईपीएल का 11 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ दिया है। 

जोसेफ ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए मात्र 12 रन देकर 06 विकेट हासिल किए। उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को पीछे छोड़ दिया है। तनवीर ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

IPL Alajari Joseph created history in his very first match

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई ने कायरन पोलार्ड की धमाकेदार 46 रनों की पारी की बदौलत 7 विकेट पर 136 का स्कोर बनाया। हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी के सामने यह स्कोर मामूली माना जा रहा था, लेकिन जोसफ ने अपने पदार्पण मुकाबले में छह विकेट चटकाकर हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। हैदराबाद की पूरी टीम 17.4 ओवर में 96 रनों पर सिमट गई।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज वॉर्नर को किया बोल्ड- मुकाबला शुरू होने से पहले मुम्बई ने मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए टीम में लसिथ मलिंगा के स्थान पर वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ को शामिल किया। 

ु

22 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल में अपनी पहली ही गेंद पर हैदराबाद के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बोल्ड किया। इसके बाद उनका प्रदर्शन और निखरता गया और उन्होंने अपने 3.4 ओवर के स्पेल में छह बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा।

जोसफ और तनवीर के अलावा जांपा ने लिए हैं 6 विकेट
जोसफ और तनवीर के अलावा ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा ने भी आईपीएल की एक पारी में 6 विकेट लिए हैं। जांपा ने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

ु

एंड्रयू टाई को छोड़ा पीछे
अलजारी जोसफ ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल में पदार्पण मुकाबले में 6 विकेट लिए हैं। इससे पहले एंड्रयू टाई ने गुजरात लायंस की तरफ से अपने पदार्पण मुकाबले में 2017 में 17 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मलिंगा को छोड़ा पीछे
मुंबई इंडियंस की ओर से बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में अलजारी जोसफ ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है। मलिंगा ने 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 13 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

More From sports

Trending Now
Recommended