संजीवनी टुडे

IPL 2018: 3 विकट खोकर पंजाब पहुंचा 100 के करीब

संजीवनी टुडे 26-04-2018 22:53:01


नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 11 का 25वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसमें पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। यह मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के रथ पर सवार हैं और ऐसे में दोनों अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगी। 

हैदराबाद ने मंगलवार को रोचक मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को उसके घर में मात दी थी। इस लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने महज 119 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था। पंजाब ने अभी तक इस सीजन में छह में से पांच मैचों में जीत हासिल की है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 विकट के नुकसान पर 20 ओवर में 132 रन बनाए है। विलियमसन (0),धवन(11),साहा (6),साकिब (28),पांडे (54),नबी (4) रन बनाकर आउट हुए। युसफ (21) क्रीज़ पर मौजूद रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 विकट के नुकसान पर 13 ओवर में 80 रन बना लिए है। राहुल (32),गेल (23),मयंक (12) रन बनाकर आउट हुए। फिंच (1), करुण (12)  क्रीज़ पर मौजूद है। 

ू

पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल उसकी इस सफलता के लिए काफी हद तक जिम्मेदार हैं। राहुल ने अभी तक छह मैचों में 236 रन बनाए हैं, तो वहीं गेल ने तीन मैचों में ही 229 रन अपने खाते में डाल लिए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। वह हैदराबाद के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

ू

हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है, ऐसे में पंजाब को सतर्क रहने की जरूरत है। गेंदबाजी में कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मोहित शर्मा के रहते टीम में गहराई है। अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसकी ताकत उसकी गेंदबाजी है जिसमें राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज हैं। 

टीम प्रबंधन चाहेगा कि शिखर धवन, ऋद्धिमान साहा भी विलियमसन के साथ बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। टीम के मध्यक्रम का भार मनीष पांडे और यूसुफ पठान पर है। हालांकि इन दोंनों ने अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

टीमें
सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, केन विलियमसन (C), रिद्धिमान साहा (W), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, रशीद खान, तुलसी थम्पी, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल (W), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, हारून फिंच, मनोज तिवारी, रविचंद्रन अश्विन (C), एंड्रयू टाई, बरिंदर सरन, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended