संजीवनी टुडे

IPL 11: आज विराट-रोहित आमने -सामने, रोहित को चाहिए पहली जीत

संजीवनी टुडे 17-04-2018 19:26:35


नई दिल्ली। गत विजेता मुंबई इंडियंस आज अपने पहले तीनों मैचों में हार के बाद आईपीएल के 11वें संस्करण में पहली जीत के लिए आज वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगुरू (RCB) से भिड़ेगी। अब तक दोनों के बीच 21 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से मुंबई ने 13, जबकि बेंगलुरु ने 8 मैच जीते हैं।

चौथे मैच में मुंबई अपनी पुरानी हारों को पीछे छोड़कर नई शुरुआत करने की कोशिश करेगी। अपने घर में खेलते हुए उसे इसका फायदा भी मिल सकता है। मुंबई को दोनों विभागों में एक साथ मिलकर टीम की जीत के लिए प्रयास करने की जरूरत है। कप्तान रोहित की कोशिश होगी कि वह अपनी टीम में संतुलन बनाए रखें। 

ू

मुंबई की बल्लेबाजी का ताकत इविन लुइस, रोहित और कीरोन पोलार्ड हैं। टीम की जीत के लिए इन तीनों का चलना बेहद जरूरी है। वहीं, हार्दिक पंड्या उनेक भाई क्रुणाल पंड्या भी बल्ले से तूफानी अंदाज में प्रदर्शन कर सकते हैं। गेंदबाजी में टीम को इस साल नया हथियार मिला है। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय टीम के लिए अब तक उपयोगी साबित हुए हैं। मिशेल मैक्लेनघन और मुस्ताफिजुर रहमान पर जसप्रीत बुमराह का साथ देने की जिम्मेदारी है।

ू

दूसरी तरफ आरसीबी तीन मैचों में मात्र 1 जीत दर्ज कर पाया है। आरसीबी की ताकत उसकी बल्लेबाजी रही है, लेकिन विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ब्रैंडन मॅक्कुलम और क्विंटन डी कॉक की चौकड़ी भी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पा रही है। गेंदबाजी इस टीम की कमजोर कड़ी है और स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर भी उम्मीदों के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

MUST WATCH

टीमें (संभावित)

मुंबई इंडियंस : इविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्‍या, हार्दिक पांड्‍या, मयंक मार्कंडे, अकिला धनंजय, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह।

RCB : क्विंटन डी कॉक, ब्रैंडन मॅक्कुलम, ‍विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended