संजीवनी टुडे

IPL 11 का आगाज़, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने की वापसी

संजीवनी टुडे 22-01-2018 18:59:55

IPL 11 Chennai Super Kings and Rajasthan Royals return

नई दिल्ली। आईपीएल का इंतजार कर रहे उसके फैंस के लिए ये बड़ी खुसखबरी है। 11वें आईपीएल के शुभारंभ की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वे सीजन का  6 अप्रैल को मुंबई में उद्घाटन किया जाएगा। आईपीएल 11 का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने बताया कि फाइनल मैच 27 मई को मुंबई में ही खेला जाएगा। ओपनिंग सेरेमनी मुंबई में आयोजित की जाएगी। इससे पहले 27 और 28 जनवरी को आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। 10 सीजन पूरे कर चुके आईपीएल की नीलामी में इस बार नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं।  दो साल के निलंबन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स इस बार आईपीएल में वापसी कर रही हैं। 

'यह भी पढ़े: वीडियो: कश्मीर दौरे के दौरान धोनी का बयान, कहा- भारत और पाक के बीच...

आईपीएल नीलामी के लिए 16 मार्की खिलाड़ी हैं। इनमें विवादों में घिरे इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स, भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। मार्की सूची (एम2) के दूसरे टीयर में कुछ अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरभजन सिंह, गौतम गंभीर और युवराज सिंह हैं। एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने नीलामी के लिये पंजीकरण किया था लेकिन बीसीसीआई ने छंटनी कर इसे 578 खिलाड़ियों का कर दिया। 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended