संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के कोच के लिए इंटरव्यू जारी, यह दिग्गज पड़ रहा है सब पर भारी!

संजीवनी टुडे 16-08-2019 15:56:30

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के लिए आज का दिन बहुत खास होने वाला है, क्योकि आज उन्हें एक नया कोच मिलने वाला है। इस कोच पद के लिए शुक्रवार को मुंबई स्थित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के हेडक्वार्टर में सुबह साढ़े 10 बजे इंटरव्यू शुरू हो चुका है। 

यह खबर भी पढ़े:यूएस ओपन: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ओसाका और बार्टी ने तीसरे दौर में बनाई जगह

कपिल देव के नेतृत्व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) पर भारतीय टीम का नया कोच चुनने की जिम्मेवारी है। इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं। बोर्ड शाम 7 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नए कोच के नाम की घोषणा करेगा। 

ु

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें वर्तमान कोच रवि शास्त्री भी शामिल हैं। रवि शास्त्री के अलावा दो और भारतीय कोच (पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह) को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। 

ु

इंटरव्यू के लिए लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह और माइक हेसन व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहेंगे, जबकि रवि शास्त्री के अलावा दो अन्य और दावेदार स्काइप (SKYPE) के माध्यम से जुड़ेंगे। माना जा रहा है कि कोच पद की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे हैं। 

ु

जुलाई 2017 में दूसरी बार कोच बनने के बाद रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैच खेले, जिसमें भारत को 13 में जीत मिली। जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत ने 36 में से 25 में जीत का स्वाद चखा था। इसी तरह वनडे की बात की जाए तो शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने 60 मैचों में 43 में जीत हासिल की। इस तरह से दूसरे कार्यकाल में उनकी कोचिंग में भारत को कुल 81 मैचों में जीत मिली। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बीसीसीआई की ओर से नए कोच की तलाश के बीच वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया की टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज में शानदार जीत रवि शास्त्री के तीसरी बार चयन में अहम भूमिका निभा सकती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended