संजीवनी टुडे

चोटों ने मुझे हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया : हार्दिक पांड्या

संजीवनी टुडे 16-09-2020 22:05:43

मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कहा है कि उन्होंने अब मान लिया है कि चोटें उनके करियर का एक हिस्सा हैं और उन्हें इसके साथ रहना होगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चोटों ने उन्हें हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है।


अबू धाबी। मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कहा है कि उन्होंने अब मान लिया है कि चोटें उनके करियर का एक हिस्सा हैं और उन्हें इसके साथ रहना होगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चोटों ने उन्हें हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। 

मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पांड्या ने कहा,"मेरे जीवन में, मुझे एक बात का एहसास हुआ कि चोटें मेरे साथ होंगी। कोई भी घायल नहीं होना चाहता है लेकिन मैं इस तथ्य को स्वीकार करता हूं कि चोटें मेरे जीवन का एक हिस्सा हो गई हैं। चोटों ने हमेशा मुझे प्रेरित किया है, वास्तव में मुझे सिखाया है कि मुझे हमेशा कठिन और कड़ी मेहनत करना है।" 

उन्होंने कहा,"सौभाग्य से, मुझे और क्रुनाल को घर पर एक जिम होने का फायदा मिला है, इसलिए हम अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम थे, मैंने हमेशा माना है कि यदि आप पहले की तुलना में बहुत अधिक फिट होते हैं तो आपका कौशल स्तर और भी बढ़ जाता है। मैंने हमेशा महसूस किया है कि यदि आप अपनी फिटनेस में एक कदम आगे जाते हैं, तो आपके जीवन में कई और जादुई क्षण जुड़ जाते हैं।" 

हार्दिक ने यह भी कहा कि वह मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं, जिसके कारण वह निरंतर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार रहते हैं। 

उन्होंने कहा, "सौभाग्य से मुझे एक टूर्नामेंट मिला जो डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया था, मैंने उस टूर्नामेंट में रिलायंस के लिए खेला था। एक खिलाड़ी के रूप में इस टूर्नामेंट ने मुझे कठिन समय में काफी आत्मविश्वास दिया।" 

उन्होंने कहा,"मैं जिस मानसिक स्थान पर हूं, उससे मुझे बस यह लगता है कि मैं जाऊं और मैदान पर कुछ समय बिताऊं। मुझे लगता है कि चीजें काफी अच्छी होंगी।" 

उन्होंने कहा, "आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसका मैंने वास्तव में आनंद लिया है और मैं इसे बहुत मजबूत बनाना चाहूंगा।" मुंबई इंडियंस की टीम 19 सितंबर को अबू धाबी में आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी।

यह खबर भी पढ़े: जया बच्चन के ड्रग संबंधी बयान के बाद मचा बवाल, बच्चन परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended