संजीवनी टुडे

चोटिल भुवनेश्वर हुए वनडे सीरीज से बाहर

संजीवनी टुडे 14-12-2019 05:22:00

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ग्रोइन चोट के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ वेस्ट इंडीज के खिलाफ 15 दिसम्बर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं


चेन्नई। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ग्रोइन चोट के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ वेस्ट इंडीज के खिलाफ 15 दिसम्बर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को लाये जाने की संभावना है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड या टीम प्रबंधन की तरफ से इस सन्दर्भ में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​बेतहाशा बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल को भारी नुकसान

समझा जाता है कि भुवनेश्वर को यह चोट विंडीज के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी-20 सीरीज में लगी थी जिसे भारत ने 2-1 से जीता था। उनकी चोट के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है लेकिन यह हैमस्ट्रिंग चोट नहीं है जिससे भुवी इस साल विश्व कप के दौरान परेशान रहे थे। भुवनेश्वर ने शुक्रवार को भारत के अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया।

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पहले वनडे के स्थल चेन्नई में शुक्रवार को संवाददाता सम्मलेन में भुवी की चोट के बारे में ज्यादा नहीं बताया। उन्होंने इतना ही कहा कि टीम फिजियोथेरेपिस्ट से विचार विमर्श करने के बाद मीडिया बयान जारी किया जाएगा।

समझा जाता है कि चयनकर्ता भारतीय टीम के मेडिकल स्टाफ से अंतिम फैसले का इन्तजार कर रहे हैं जिसके बाद भुवनेश्वर की जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा की जायेगी।

इस बीच जबरदस्त फार्म में चल रहे बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को चोटिल शिखर धवन की जगह एकदिवसीय सीरीज़ के लिये टीम में शामिल कर लिया गया है। धवन को घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान दिल्ली की ओर से महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुये बायें घुटने में गहरा कट लग गया था। धवन इसी कारण से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ से बाहर रहे थे जिसमें संजू सैमसन को उनकी जगह शामिल किया गया था।

राष्ट्रीय टीम में शामिल किये जाने के बाद मयंक 17 दिसंबर से शुरू हो रहे रणजी मैचों के दूसरे राउंड में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह इस वर्ष लगातार दूसरा मौका है जब मयंक को वनडे टीम में किसी खिलाड़ी की जगह शामिल किया गया है। इससे पहले उन्हें ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह विश्वकप में जगह मिली थी जिन्हें अंगूठे में चोट लगी थी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended