संजीवनी टुडे

INDWvsSAW: भारतीय महिला ने रचा इतिहास, लगातार 2 सीरीज की अपने नाम

संजीवनी टुडे 24-02-2018 20:04:13

Source: google


नई दिल्ली। केपटाउन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी और पांचवें टी-20 में भारतीय महिलाओं ने मेजबान को 54 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद अब टी-20 सीरीज 3-1 से जीतकर डबल धमाल मचा दिया है। दक्षिण अफ्रीकी धरती पर इतिहास रच दिया। इससे पहले भारत ने बैटिंग का न्योता पाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने जीते के लिए 167 रन का लक्ष्य रखा।

यह भी देखें: वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई

ऐसा पहली बार हुआ, जब महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका ने  वनडे और टी-20 सीरीज दोनों में ही जीत दर्ज की। भरतीय टीम से जीत के लिए मिले 167 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 18 ओवरों मे 112 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए शिखा पांडे, रुमेली धर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि पूनम यादव ने एक खिलाड़ी को आउट किया।

Source: Google

भारतीय महिला पारी 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए है। उसकी तरफ से पूर्व कप्तान मिताली राज ने 62 और जेमिमाह रॉड्रिगुएस ने 44 रन बनाए। वहीं आखिरी ओवरों में कप्तान हरमनप्रीत ने 17 गेंदों पर बिना आउट हुए 27 रन बनाए। उन्होंने 2 छक्के लगाए। इनके अलावा ओपनर स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए।

Source: Google

यह भी पढ़े वीडियो: AAP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए 

मसलन वनडे के साथ साथ टी-20 में भी जीत दर्ज करते हुए शो डबल धमाल। विश्व कप के बाद की अपनी लय को बरकार रखना। और इसके अलावा टीवी पर सीधे प्रसारण के दौरान यह कमाल करना। और यह बात कप्तान हरमनप्रीत कौर की लड़कियों को प्रेरणा देने के लिए काफी है। 

प्लेइंग इलेवन: 

साउथ अफ्रीका: डेन वॉन नीकर्क ( कप्तान), लिजेल ली, सुने लूस, मिगनोन डु प्रीज, डि क्लर्क, मरिजाने काप, शबनम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, ट्रायन, रेइसिबे एन। 

भारत : हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना, मिताली राज, वेदा कृष्णामूर्ति, जेमिमा रोड्रिगेज, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया, पूनम यादव, पूजा वस्त्रकार, रूमेली धर।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended