संजीवनी टुडे

INDvWI 1st Test: ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, जानिए कैसा रहेगा मौसम

संजीवनी टुडे 22-08-2019 06:11:00

कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में कुल 18 टेस्ट शतक जड़े हैं। अगर वह एक शतक और लगा देते हैं तो एक कप्तान के रूप में शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग (19) की बराबरी कर लेंगे।


डेस्क। गुरूवार से भारत और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है। यह मैच एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और वेस्टइंडीज दोनों के लिए सीरीज का पहला टेस्ट मैच काफी अहम होगा, क्योंकि इसके साथ ही दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपने सफर का आगाज करेंगी।

यह खबर भी पढ़े: टीम इंडिया की शर्टलेस फोटो वायरल, रोहित को लेकर लोगों ने किये मजेदार कमेंट्स

df

टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी शानदार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी, इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। 

df

इस मैच में टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सात महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखें। 

INDvWI: पहले टेस्ट में ही विराट कोहली हासिल कर सकते है एक और बड़ी उपलब्धि, अब निशाने पर है यह दिग्गज खिलाडी

फिलहाल भारतीय टीम , वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 टीम है और शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी। वनडे और टी-20 सीरीज में करारी हार झेलने के बाद मेजबान टीम का मनोबल कुछ गिरा हुआ है।

संभावित प्लेइंग XI-

df

भारतः मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

fgf

वेस्टइंडीजः क्रेग ब्रैथवेट, शर्मारह ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, शाई होप, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमेयर, रकहीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर (कप्तान), कीमो पॉल, शैनन गैब्रियल, कीमर रोच।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पिच और मौसम- पिच से तेज गेंदबाजों को गति और उछाल मिलने की उम्मीद है। हालांकि पिच से बल्लेबाजों को भी मदद मिलेगी और टिकने के बाद अगर स्ट्रोक खेलें तो गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वहीं मौसम के मिजाज की बात करें तो टेस्ट मैच के पांच दिन के दौरान बादलों और सूरज को बीच लुकाछुपी देखने को मिल सकती है और आशंका जताई जा रही है कि टेस्ट मैच के दौरान बारिश भी हो सकती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended