संजीवनी टुडे

INDvsWI: वेस्टइंडीज टीम को मिला नया बल्लेबाजी कोच, 12 साल का अनुभव और....

संजीवनी टुडे 04-12-2019 18:08:30

भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैच से पहले मॉन्टी देसाई विंडीज टीम से जुड़ेंगे, मोंटी को नया बैटिंग कोच नियुक्त किया है।


नई दिल्ली। भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैच से पहले मॉन्टी देसाई विंडीज टीम से जुड़ेंगे, मोंटी को नया बैटिंग कोच नियुक्त किया है। मोंटी देसाई ने सीनियर मेंस टीम के साथ बैटिंग कोच पद के लिए दो साल का करार किया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। शुक्रवार को टी-20 सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने छीना स्मिथ का ताज, मोहम्मद शमी भी टॉप-10 में

बता दे, मॉन्टी देसाई ने 12 साल से अधिक के करियर में अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों के अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयन्स को प्रशिक्षण दे चुके हैं। मॉन्टी देसाई ने 12 साल से अधिक के करियर में अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों के अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयन्स को प्रशिक्षण दे चुके हैं। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान देसाई वेस्टइंडीज टीम से जुड़ जाएंगे। 

मोंटी देसाई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'मैं इस सफर का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं जहां मैं टीम में जीत का माहौल बना सकूं। नए कल्चर में सीखना और उसे अपनाना और फिर खुशनुमा ड्रेसिंग रूम बनाना।' उन्होंने आगे कहा, 'हेड कोच फिल सिमंस, डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिमी एडम्स और टीम के कप्तानों के साथ काम करने के लिए मैं उत्साहित हूं। टीम की सफलता के लिए मैं हर तरह से योगदान देना चाहूंगा।'

वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट-

फिल सिमंस (हेड कोच)

रॉल लुइस (टीम मैनेजर)

रॉडी एस्टविक (बॉलिंग कोच)

मोंटी देसाई (बैटिंग कोच)

रेयॉन ग्रिफिथ (फील्डिंग कोच)

टी20 सीरीज के लिए कैरेबियाई टीमः
कीरन पोलार्ड (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, ब्रैंडन किंग, एविन लुइस, लेंड्ले सिमंस, फैबियन एलेन, शेरफने रदरफोर्ड, केसरिक विलियम्स, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेल्डन कोटरेल, खैरी पीयरे, हेडन वॉल्श।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended