संजीवनी टुडे

INDvsWI: आज दूसरे टी-20 मुकाबले में बारिश बन सकती है विलन, देखिये मौसम और पिच का मिजाज

संजीवनी टुडे 08-12-2019 11:26:30

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 15 मैच हुए हैं।


डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी-20 की सीरीज का दूसरा मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीत कर 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है। दूसरा मुकाबला जीतने के साथ ही भारत की सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। लेकिन आज के मैच में बारिश भी खलल डाल सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 2nd T20I: आज तिरुवनंतपुरम में शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मिल सकता है मौका, देखिये प्लेइंग इलेवन

मौसम का हाल-
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मैच के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। यह मैच भारत के लिए जितना अहम है उससे कहीं ज्यादा वेस्टइंडीज के लिए। भारत एक जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर लेगी तो मेहमान टीम को सीरीज में बने रहने के लिए जीत जरूरी है।

india

इस मैदान की कमान बीजू के हाथों में है। वह यहां के पिच क्यूरेटर है और उन्होंने बताया है कि मैच में अगर बारिश की वजह से खलल पड़ती है तो उससे निपटने के सभी इंतजाम पक्के हैं। इस मैदान का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है और बारिश होने की सूरत में ग्राउंड स्टाफ को पता है कैसे का करना है। टर्फ के नीचे यहां पर कुल 3500 पाइप का इंतजार है तो बारिश रुकने के महज 30 मिनट के भीतर मैच को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: आज लगातार सीरीज कब्जाने उतरेगी विराट सेना, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

पिच का मिजाज-
यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी। यहां बल्लेबाजी करना भी आसान होगा। दोनों टीमें रन चेज करना चाहेंगी। इस मैदान पर 20 ओवर के पिछले 10 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 132 रन रहा है।

india

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 15 मैच हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 9 मैच जीते, जबकि 5 में हार मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली दो टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। दोनों देशों के बीच पिछली सीरीज अमेरिका-वेस्टइंडीज में खेली गई थी। जिसे भारत ने 3-0 से जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended