संजीवनी टुडे

INDvsWI: रोहित और कोहली की जोड़ी रच सकती है नया इतिहास, आजतक कोई नहीं कर पाया ये कमाल

संजीवनी टुडे 14-08-2019 17:29:09

भारत ने दूसरे वनडे मैच में 59 रनों से जीत हासिल की थी।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज का आखरी मैच शाम सात बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े:INDvsWI: आज क्रिकेट को अलविदा कह देंगे 'द यूनिवर्स बॉस’, देखें उनके ये खास रिकॉर्ड

इससे पहले गयाना में खेला गया वनडे सीरीज के पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। इसके बाद त्रिनिडाड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने 59 रनों से जीत हासिल की थी। भारत के पास इस मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप करने का मौका होगा वहीं वेस्टइंडीज सीरीज को ड्रॉ कराने के प्रयास में उतरेगी। 

ु

भारतीय टीम जब तीसरे मैच के लिए मैदान पर उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की नजरें एक नया रिकॉर्ड बनाने पर होगी।

ु

दरअसल, विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी को वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1,000 रन की साझेदारी करने के लिए केवल 27 रनों की जरूरत है। अगर कोहली-शर्मा को यह रिकॉर्ड बनाने में सफलता मिली तो वे वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन जाएगी।  

ु

इस बीच, चाइनामैन कुलदीप यादव भी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनना चाहेंगे। 24 वर्षीय गेंदबाज ने 53 वनडे मैचों में कुल 96 विकेट लिए हैं। अगर कुलदीप चार विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।  शमी ने 56 वनडे मैच में कुल 100 विकेट चटकाए थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रोहित शर्मा 217 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इन मैचों में 48.74 की औसत से 8676 रन बनाए हैं। अगर वे तीसरे वनडे में 26 रन बना लेते हैं तो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में युवराज सिंह (8701) को छोड़ देंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended