संजीवनी टुडे

INDvsWI: डेब्यू पर शानदार प्रदर्शन के बाद नवदीप सैनी ने कही ये बड़ी बात, देखें- VIDEO

संजीवनी टुडे 04-08-2019 16:08:31

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पदार्पण किया।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पदार्पण किया। इस मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और  भारत के लिए सर्वाधिक तीन विकेट झटके। डेब्यू मैच में इस शानदार प्रदर्शन खुद सैनी भी काफी खुश है और उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है। 

युवा खिलाड़ियों को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कही ऐसी बड़ी बात, जानकर गदगद हो जायेंगे आप

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जब उन्हें भारतीय टीम कैप दी गई तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ था। शनिवार को 17 रन देकर तीन विकेट के शानदार प्रदर्शन के बाद 26 साल के सैनी भारत की चार विकेट की जीत में स्टार रहे। उन्हें इसके लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया, जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन ही बनाने दिए। भारत ने इसके बाद 2.4 ओवर रहते चार विकेट से जीत हासिल की। 

Image

बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर सैनी ने अपने सीनियर तेज गेंदबाज साथी भुवनेश्वर कुमार को दिए इंटरव्यू में कहा, ''जब मुझे शनिवार की सुबह को भारत की कैप दी गई तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि आज वही दिन है जिसका मैं इंतजार कर रहा था।'

सैनी ने अपने तीन में से दो विकेट वेस्टइंडीज पारी के पांचवें ओवर की दो गेंद में- निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर के रूप- हासिल किए, लेकिन वह हैट्रिक नहीं ले सके। यह पूछने पर कि हैट्रिक गेंद फेंकते समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था तो सैनी ने कहा, ''शुरू में मेरा आत्मविश्वास थोड़ा कम था क्योंकि मुझ पर पदार्पण करने का दबाव बना हुआ था। पहले विकेट ने इस दबाव को खत्म किया। इसके बाद जब मैंने दूसरा विकेट लिया तो मेरा आत्मविश्वास थोड़ा बढ़ा और मुझे लगा कि मैं सामान्य मैच खेल रहा था।'

हरियाणा में जन्में सैनी घरेलू सर्किट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, उन्होंने कहा, ''जब मैं हैट्रिक गेंद फेंक रहा था तो मुझे लगता कि यह मैं सिर्फ दूसरो को करते हुए देखता था और अब यह मेरे साथ हो रही है। फिर मैं ध्यान लगा रहा था कि विकेट कैसे लिया जाए।

Image

सैनी का तीसरा विकेट कीरोन पोलार्ड (एलबीडब्ल्यू) का था जो वेस्टइंडीज पारी के अंतिम ओवर में हुआ था। विकेटकीपर ऋषभ पंत के जोर देने के बाद ही इसकी समीक्षा की गई क्योंकि अंपायर ने इसे नॉट आउट कहा था। इसके बारे में पूछने पर सैनी ने कहा, ''मुझे लगा कि यह 'नॉट आउट था और अपील करने के बाद अंपायर ने भी इसे नॉट आउट कहा था। लेकिन विराट पाजी ने इसका रिव्यू लिया और उन्होंने कहा कि हमारे लिए एक रिव्यू बचा है तो इसे बर्बाद क्यों किया जाए, आपको नहीं पता कि यह आउट भी हो सकता है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पदार्पण के दौरान शानदार स्पैल डाला। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी काफी प्रशंसा की और उन्हें भविष्य की प्रतिभा करार दिया। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की चार विकेट की जीत में 26 वर्षीय सैनी ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके। इससे भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन पर रोक दिया और फिर 2.4 ओवर रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended