संजीवनी टुडे

INDvsWI, 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका के साथ इस लिस्ट में जुड़ा नाम

संजीवनी टुडे 12-12-2019 12:12:28

इस मामले में इन दोनों टीमों के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का नंबर आता है।


डेस्क। बुधवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने जहां कई सारी उपलब्धियां हासिल की वही वेस्टइंडीज के लिए यह मुकाबला उतना की खराब रहा। इतना ही नहीं इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 3rd T20I: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने लगाया एक खास शतक, बना बड़ा रिकॉर्ड

अब वेस्टइंडीज के नाम श्रीलंका टीम के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड है। दोनों ही टीमें अब तक 61-61 मैच हार चुकी हैं जो कि एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। 

??????????

सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में इन दोनों टीमों के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का नंबर आता है जिन्होंने क्रमश: 60 और 56 मैच हारे हैं। इस मैच में भारत ने टी20 क्रिकेट में अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर बना डाला। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 3rd T20I: वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजों ने तोड़े रिकॉर्ड, एक मैच में लगा डाले इतने छक्के

भारत ने इस प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 2017 में पांच विकेट पर 260 रन बनाये थे जो उसका सर्वोच्च स्कोर था। वहीं लाडेरहिल में 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 244 रन बनाये थे। 

??????????

बता दें कि बुधवार को हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की जोरदार पारियों के दम पर  वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 240 रन बनाये। भारी-भरकम लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended